झारखंड

jharkhand

रांची में कमर्शियल वाहनों पर जिला प्रशासन का डंडा, चेकिंग के दौरान वसूला जुर्माना

By

Published : Jun 1, 2022, 10:24 AM IST

राजधानी में नियमों को ताक पर रखकर कमर्शियल वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

Vehicle checking campaign
Vehicle checking campaign

रांची: राजधानी में आए दिन ऐसे वाहनों का औचक निरीक्षण किया जाता है जो टैक्स डिफॉल्टर्स, ओवरलोडेड या बिना परमिट के सड़क पर धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं. क्योंकि ऐसी गाड़ियों से सिर्फ वातावरण को ही नहीं बल्कि जान-माल को भी खतरा होता है. इसी को देखते हुए मंगलवार को रांची जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश ने नामकुम थाना क्षेत्र के रामपुर के पास जांच अभियान चलाया.

इसे भी पढ़ें:साहिबगंज में जिला टास्क फोर्स ने की चेकिंग, सात वाहन किए जब्त


वाहन चेकिंग अभियान के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी ने 134 वाहनों की जांच की. चेकिंग के दौरान वैसे वाहनों पर जुर्माना लगाया गया, जिनके पास आवश्यक कागजात नहीं थे. जिला परिवहन पदाधिकारी की ओर से चलाए गए जांच अभियान के दौरान नियमों को ताक पर रखकर गाड़ी चलाने वाले वाहन मालिकों से 1 लाख 88 हजार 625 रूपये का जुर्माना वसूला गया. जांच के दौरान वैसे ही गाड़ियों में ज्यादा कमियां पाई गई जो माल ढोने का काम करते हैं. वाहन मालिक नियमों को ताक पर रखकर जिला प्रशासन की अनुमति से ज्यादा माल की ढुलाई करते हैं जो प्रदूषण और दुर्घटना को बढ़ावा देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details