झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 14, 2021, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना वैक्सीनेशन को अभियान के रूप में चलाने की तैयारी में जुटा स्वास्थ्य विभाग, 17 अप्रैल से चलेगा अभियान

झारखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राज्यभर में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है. इस निर्णय के आलोक में 17 अप्रैल से कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाएगा.

Vaccination campaign will be run in Jharkhand from April 17
17 अप्रैल से चलेगा अभियान

रांचीःराज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राज्यभर में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है. इस निर्णय के आलोक में 17 अप्रैल से कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के दौरान 45 वर्ष से ऊपर वाले सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःरांची रेल मंडल में 70 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, विभाग में हड़कंप

स्वास्थ सचिव कमल किशोर सोन ने सभी जिल के उपायुक्तों को पत्र लिखकर कोरोना टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया है. टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए टीकाकरण से पहले लाभुकों को जागरूक किया जाएगा. इसके साथ ही प्रखंडों के टीकाकरण केंद्र पर जिला या अनुमंडल स्तर के वरीय पदाधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी स्तर पर कोताही नहीं बरती जाए. मई दिवस पर श्रम विभाग के समन्वय से 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मजदूरों को विशेष रूप से टीका लगवाया जाएगा. स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि 4 से 14 अप्रैल के बीच सात दिनों तक चलाए गए विशेष अभियान में 611975 लोगों को टीका लगाया गया है.

कोरोना से मृत्यु होने पर करें प्रमाण पत्र जारी
कोरोना संक्रमण से होनेवाली मौत का प्रमाण पत्र एक सप्ताह के अंदर जारी करने का निर्देश देते हुए स्वास्थ्य सचिव ने उपायुक्तों से कहा है कि रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया के गाइडलाइन का पालन जरूर करें. इससे मृत्यु का कारण पता लगाने और आगे अस्पतालों में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर को कम किया जा सकेगा.

राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान

17-18 अप्रैल
20-21 अप्रैल
23-24 अप्रैल
26-27 अप्रैल
29-30 अप्रैल
1 मई

ABOUT THE AUTHOR

...view details