झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 8, 2021, 11:27 AM IST

Updated : Mar 8, 2021, 12:12 PM IST

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ममता शर्मसार, रांची के ठाकुरगांव में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची

रांची के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के गिंजो में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन अज्ञात नवजात बच्ची मिली है. सड़क किनारे फेंकी गई नवजात की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग जुट गए और बच्ची की खोजबीन शुरू की. लेकिन, बच्ची के मां-बाप की जानकारी नहीं मिली. बच्ची को देखरेख सिमा देवी कर रही है.

रांची
गिंजो में मिली अज्ञात नवजात बच्ची

रांचीः जिले के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के गिंजो में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन अज्ञात नवजात बच्ची मिली है. सड़क किनारे फेंकी गई नवजात की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग जुट गए और बच्ची की खोजबीन शुरू किया. लेकिन, बच्ची के मां-बाप की जानकारी नहीं मिली. फिर लोगों ने बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःएक ऐसा गांव जहां महिलाएं साबुन से धो रहीं हैं बेरोजगारी का कलंक, जानिए कैसे

बताया जा रहा है कि अहले सुबह ठाकुर गांव निवासी राजेश नायक ने एक नवजात के रोने की आवाज सुनी. आवाज सुनकर घर के पीछे गया तो देखा कि एक नवजात बच्ची झाड़ी में रो रही है. राजेश ने तत्काल इसकी सूचना गांव वालों को दी और देखते ही देखते हैं आसपास के ग्रामीण वहां जुट गए. उन्हीं ग्रामीणों में बच्चा देखने आयी गांव के जतरू नायक की पत्नी सीमा देवी ने कहा कि उसके दो बेटे हैं, मैं इस बच्ची को अपनाना चाहती हूं और सीमा देवी बच्ची को अपने घर ले गयी है और देख-भाल कर रही है.

बताया जा रहा है कि नवजात बच्ची के पैर में सूजन है और गंभीर स्थिति बनी हुई है. बच्ची की गंभीर स्थिति को देखते हुए स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. बच्ची को देख रेख कर रही सीमा देवी ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से बेहतर उपचार के लिए रांची स्थित रानी चिल्ड्रेन अस्पताल ले गई. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि यह ममता को शर्मसार करने वाली घटना है.

Last Updated : Mar 8, 2021, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details