झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 11, 2020, 5:02 PM IST

ETV Bharat / state

अंडर-19 हॉकी टूर्नामेंट का आगाज, मंत्री रामेश्वर उरांव ने किया उद्घाटन

65वें एसजीएफआई राष्ट्रीय टूर्नामेंट के तहत रांची के मोराबादी स्थित हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में अंडर-19 बालिका हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. कुल 25 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है.

hockey tournament, हॉकी प्रतियोगिता
उद्घाटन करते अतिथि

रांची:देशभर में 65वें एसजीएफआई राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. इसी कड़ी में रांची के मोराबादी स्थित हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में अंडर-19 बालिका हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट के आगाज के मौके पर हेमंत सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव, पूर्व खेल मंत्री बैजनाथ राम के अलावे कई गण मान्य लोग शामिल हुए. कुल 25 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है.

देखें पूरी खबर

15 जनवरी तक चलेगा टूर्नामेंट
राजधानी के मोराबादी स्थित हॉकी स्टेडियम में आयोजित 65 वें एसजीएफआई राष्ट्रीय बालिका हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान झारखंड समेत उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, छत्तीसगढ़ के अलावे देशभर के कुल 25 टीमें हिस्सा ले रही हैं.11 जनवरी से शुरू हुए टूर्नामेंट 15 जनवरी तक चलेगी. बता दें कि खेलो इंडिया के तहत देशभर में अलग-अलग जगह पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इस खेल में एथलेटिक, तीरंदाजी, लॉन बॉल, हॉकी समेत और भी अन्य खेल शामिल है. इसके तहत झारखंड को अंडर-19 बालिका हॉकी टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है.

ये भी पढ़ें-14 जनवरी के बाद कांग्रेस शुरू करेगी सदस्यता अभियान, कई बड़े नेता होंगे शामिल

इस टूर्नामेंट के उद्घाटन के मौके पर राज्य सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव, पूर्व खेल मंत्री बैजनाथ राम, झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ,इंडियन टीम के हॉकी कप्तान असुंता लकड़ा,समेत खेल विभाग के सचिव राहुल शर्मा भी शामिल हुए. इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड में हॉकी को लेकर काफी संभावनाएं हैं .लगातार यहां के खिलाड़ी बेहतर कर रहा है .जो कुछ कमियां है उसे इस सरकार में दूर किया जाएगा. खिलाड़ियों के बेहतरी के लिए यह सरकार चरणबद्ध तरीके से काम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details