झारखंड

jharkhand

DSPMU को 12बी का दर्जा देने को लेकर UGC की टीम करेगी निरीक्षण, 28 और 29 जनवरी को टीम पहुंचेगी विश्वविद्यालय

By

Published : Jan 27, 2020, 9:49 AM IST

रांची विश्वविद्यालय को अपडेट कर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय बनाया गया है, लेकिन अब तक विश्वविद्यालय को 12बी का दर्जा नहीं मिला है और न ही अनुदान मिल पा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कई बार यूजीसी को इसे लेकर पत्र भी लिखा है. जिसको लेकर यूजीसी की टीम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय का 28 और 29 जनवरी को निरीक्षण करेगी.

UGC team will conduct inspection to give 12B status to Dr. Syama Prasad Mukherjee University
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय

रांची:राजधानी की रांची कॉलेज को अपग्रेड कर डॉक्टर श्यामा प्रसाद विश्वविद्यालय बना दिया गया है. इस विश्वविद्यालय में तमाम विषय से जुड़े विभागों का इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जा रहा है. पीएचडी के अलावा हर तरह के कोर्स इस विश्वविद्यालय में संचालित किए जा रहे हैं, लेकिन विडंबना है कि इस विश्वविद्यालय को अब तक 12बी का दर्जा नहीं मिल पाया है.

देखें पूरी खबर

इस बार डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय 12बी के दर्जे को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है. विश्वविद्यालय ग्रांड कमीशन से मिलने वाला अनुदान विश्वविद्यालय को प्राप्त हो सकता है. जिसको लेकर यूजीसी की टीम 28 और 29 जनवरी को विश्वविद्यालय का निरीक्षण करेगी, हालांकि यूजीसी की टीम 27 जनवरी को ही यूनिवर्सिटी पहुंच जाएगी.

कुलपति

ये भी देखें-लोहरदगा झड़प में घायल हुए पीड़ितों से रिम्स में मिलने पहुंचे जेएमएम के नेता, मदद का दिया आश्वासन

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति एसएन मुंडा ने कहा कि 12बी का दर्जा मिले, इसको लेकर लगातार विश्वविद्यालय प्रयासरत है. हालांकि रांची कॉलेज 12बी की श्रेणी में था लेकिन जब से अपग्रेड होकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय हुआ है तब से 12बी का दर्जा नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details