झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजधानी में खतरनाक होती वाहनों की रफ्तार, मंगलवार को हादसे में दो स्कूली छात्र सहित तीन की मौत

रांची में मंगलवार को तेज रफ्तार वाहनों ने दो परिवारों की खुशियों पर मौत का ग्रहण लगा दिया. अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इससे मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है. मरनेवालों में दो छात्र शामिल हैं.

By

Published : Jan 22, 2020, 1:53 AM IST

youth died, युवक की मौत
पूछताछ करती पुलिस

रांची:सड़कों पर तेज रफ्तार ऑटो, टैक्सी ट्रक सहित अन्य वाहन मौत का पैगाम बनकर दौड़ते हैं. लेकिन इन पर लगाम कसने वाला कोई नहीं है, जिम्मेदार सिर्फ सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर फर्ज अदायगी करते नजर आते हैं. मंगलवार को तेज रफ्तार वाहनों ने दो परिवारों की खुशियों पर मौत का ग्रहण लगा दिया. अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इससे मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है. मरनेवालों में दो छात्र शामिल हैं.

चाचा घर घुमने आए युवक की दर्दनाक मौत
पहली दुर्घटना तेज रफ्तार पिकअप वैन के अनियंत्रित होने की वजह से हुई तो दूसरी घटना स्कूल बस की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई. रांची के रातु थाना क्षेत्र स्थित कमड़े पेट्रोल पंप के नजदीक अनियंत्रित पिकअप वैन के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी उपेद्र कुमार (17) के रुप में की गई है. जानकारी के अनुसार उपेद्र कमड़े स्थित अपने चाचा के घर घुमने आया था. मंगलवार को कमरे पेट्रोल पंप के नजदीक ऑटो के पास खड़ा था. इसी दौरान ठाकुरगांव की तरफ से आ रही पिकअप वैन ने खड़ी ऑटो में जाकर टक्कर मारा और पलट गया. जिससे उपेंद्र उसकी चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई. जबकि ऑटो चालक और राय विश्वविघालय की एक छात्रा जख्मी हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची रातु थाना पुलिस घायल को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया और वाहन को जब्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-पत्थलगड़ी को लेकर झारखंड में हुए कई कांड, जानें प्रमुख घटनाएं

परीक्षा देने जा रहे छात्रों की स्कूल बस की चपेट आने से मौत
खरसीदाग ओपी क्षेत्र के भुसूर केंद्रीय वागवानी परिसर के पास तेज रफ्तार स्कूल बस की चपेट में आने से तुम्बागुटु करमटोली निवासी संदीप तिग्गा (17) की मौत हो गई. वहीं इस सड़क हादसे में तुम्बागुटु करमटोली निवासी आतीश नायक और पतराटोली निवासी उत्तम तिग्गा घायल हो गये. जानकारी के अनुसार उत्तम कैरियर प्वाइंट स्कूल के तीनों छात्र मंगलवार को हुलहुंडु स्थित प्रकाश उच्च विद्यालय में 9 वीं बोर्ड की परीक्षा देने जा रहा था. तीनों उत्तम की स्कूटी पर सवार होकर निकला था, इसी बीच भुसूर केंद्रीय वागवानी के पास डीएवी नागेश्वर स्कूल की तेज रफ्तार बस (जेएच 01 सी जेड 7905 ) ने तीनो को अपनी चपेट में ले लिया. संदीप बस की तरफ गिरा जबकि आतिश व उत्तम दुसरी ओर गिरे. बस चालक संदीप को काफी दूर तक घसीटते हुए ले जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद चालक मौके पर से फरार हो गया. राहगीरों ने तीनों को सिंह मोड स्थित समर अस्पताल पहुंचाया जहां संदीप को मृत घोषित कर दिया गया. संदीप दो भाईयो में बड़ा था, घटना की जानकारी मिलने के बाद गांव का माहौल काफी गमगीन हो गया. संदीप के घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। मामले में संदीप के पिता चैतु तिग्गा के बयान पर डीएवी नागेश्वर स्कूल के बस चालक पर लापरवाही से बस चलाते हुए दुर्घटना करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details