झारखंड

jharkhand

टेरर फंडिंग मामले में PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की दोनों पत्नियां गिरफ्तार, NIA ने की कार्रवाई

By

Published : Jan 30, 2020, 10:46 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 11:56 PM IST

टेरर फंडिंग मामले में PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की दो पत्नियां गिरफ्तार, NIA ने की कार्रवाई
NIA का लोगो

22:42 January 30

पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप की दोनों पत्नियां गिरफ्तार

रांचीः एनआईए ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप की दोनों पत्नी हीरा देवी और शकुंतला कुमारी को गिरफ्तार किया है. दिनेश गोप की दोनों पत्नियों को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद पीएलएफआई सुप्रीमो के 25.38 लाख रुपए बेड़ो में बरामद किए गए थे. साल 2018 में बेड़ो थाने में दर्ज केस को एनआईए ने टेकओवर किया था. इस केस में अब तक 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि एकमात्र आरोपी दिनेश गोप अब भी फरार है.

शेल कंपनियों में किया था निवेश

एनआईए कि जांच में यह बात सामने आई है की झारखंड में ठेकेदारों व व्यवसायियों से वसूली गई लेवी को शैल कंपनियों में इन्वेस्ट किया जाता था. दिनेश गोप ने अपने सहयोगी सुमंत समेत कई व्यवसायियों की मदद से शेल कंपनियां गठित कर पारिवारिक सदस्यों के नाम पर पैसे इन्वेस्ट किए थे. एनआईए ने दिनेश गोप से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर 42.79 लाख रुपए नगदी और 70 लाख की अचल संपत्ति बरामद की थी.

खातों में जमा थे 2.50 करोड़

टेरर फंडिंग मामले की जांच के दौरान एनआईए ने 1 दर्जन से अधिक बैंक खातों को खंगाला. शैल कंपनियों व दिनेश गोप के पारिवारिक सदस्यों से जुड़े बैंक खातों में ढाई करोड़ से अधिक राशि जमा मिली. एनआईए ने इन सारे बैंक खातों से ट्रांजैक्शन पर रोक लगा दी है. केस के अनुसंधान के दौरान एनआईए ने दिनेश गोप की दोनों पत्नियों हीरा और शकुंतला के कोलकाता स्थित आवास पर भी छापा मारा था. छापेमारी के दौरान एनआईए को निवेश संबंधी कई कागजात मिले थे.

Last Updated : Jan 30, 2020, 11:56 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details