झारखंड

jharkhand

फर्जी वीआईपी पास बनाकर दिल्ली से रांची पहुंचे 2 गिरफ्तार, भेजा क्वॉरेंटाइन सेंटर

By

Published : Apr 23, 2020, 7:56 AM IST

लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए दो लोग फर्जी पास बनाकर दिल्ली से पांची पहुंचे. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया. पुलिस ने बताया कि फर्जी पास का इस्तमाल कर दोनों लोग रांची पहुंचे थे.

Two people reached Ranchi by making fake VIP pass
फर्जी वीआईपी पास बनाकर लॉकडाउन में रांची पहुंचे दो लोग

रांची:कोरोना वायरस के मद्देनजर घोषित रेड जोन दिल्ली से फर्जी पास लेकर दो लोगों के रांची पहुंचने का मामला सामने आया है. इसकी जानकारी मिलते ही रांची की बरियातू पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद उन्हें खेलगांव स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया है.

बता दें कि गिरफ्तार किए गए दो लोगों में से एक रांची के मोराबादी के ऑर्डिन होम्स अपार्टमेंट के सी-4 में रहने वाला देवाशीष विश्वकर्मा और गढ़वा के पिपरा कलां चिनिया रोड निवासी रोशन कुमार द्विवेदी शामिल है. दोनों दिल्ली के रोहिणी में रहते हैं.

पुलिस के अनुसार दोनों ने दिल्ली में रहकर कोविड-19 से संबंधित ड्यूटी के लिए डीएम की ओर से निर्गत पास का दुरुपयोग कर रांची पहुंच गए. इस पास की वैद्यता 27 मार्च से 14 अप्रैल तक ही है. साथ ही दिल्ली में रहकर ही ड्यूटी करनी थी.

इसका उपयोग द एड फाउंडेशन नामक एनजीओ कार्यालय से लेकर झारखंड भवन तक थी, जबकि दोनों दिल्ली की सीमा लांघते हुए 20 अप्रैल को रांची पहुंच गए. इस दौरान कई चेकनाकों पर पुलिसकर्मियों को चकमा भी दिया. रांची पहुंचने के बाद भी दोनों इधर-उधर घूम रहे थे.

ये भी पढ़ें- बुधवार को मिले चार कोरोना के पॉजिटिव मरीज, स्वस्थ्य हुए मरीजों को कोरोना सेंटर से किया डिस्चार्ज

वहीं, दोनों के दिल्ली से रांची पहुंचने की सूचना जब पुलिस को मिली, जिसके बाद पुलिस उनके अपार्टमेंट पर पहुंची तो दोनों गायब थे. पूरे दिन इंतजार के बाद रात आठ बजे घर पहुंचे. उनसे पूछताछ करने पर दिल्ली से रांची आने की बात स्वीकारी. इसके बाद पास भी दिखाया.

पास देखने पर पता चला कि उन्हें दो अलग-अलग पास निर्गत हुए हैं, जिसमें दोपहिया वाहन का जिक्र करते हुए कार का नंबर (यूपी-14बीएच-9765) दर्ज है. इस तरह पुलिस को प्रथम दृष्ट्या फर्जी लगने पर कार और पास को जब्त कर लिया गया. इसके बाद दोनों को क्वॉरेंटाइन करते हुए एफआईआर दर्ज की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details