झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दिवाली ऑफर के नाम पर लाखों रुपए की ठगी मामले में 2 गिरफ्तार, हर महीने पैसे दोगना करने का दिया था लालच

रांची के खेलगांव इलाके में कई लोगों से दोगुना पैसे देने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने वाली फ्रॉड कंपनी के 2 कर्मियों को पुलिस ने बुधवार को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है. गोल्डेन स्टार नामक फ्राड कंपनी ने लोगों से लगभग 30 लाख रुपए ठगी की थी.

By

Published : Nov 20, 2019, 9:27 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

रांची: खेलगांव इलाके में गोल्डेन स्टार नामक फ्रॉड कंपनी ने कई लोगों से रकम दोगुना करने का झांसा देकर लगभग 30 लाख रुपए की ठगी कर ली है. मंगलवार को इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ठग कंपनी के 2 लोग गिरफ्तार

ठगी मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को जमशेदपुर से 2 ठगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ठगों में धनबाद निवासी संजय पांडे और राहुल पांडे शामिल हैं. पुलिस ने छापेमारी के दौरान गिरफ्तार लोगों के पास से गोल्डेन स्टार नामक फ्रॉड कंपनी के कई दस्तावेज, चेकबुक, पासबुक और एटीएम बरामद किए हैं. इनकी निशानदेही पर रांची में एजेंट के तौर पर काम करने वाले 3 अन्य युवकों को भी हिरासत में लिया गया है. जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है. इस मामले में बीते 10 नवंबर को खेलगांव थाना क्षेत्र के खटंगा निवासी चंदन कुमार, रोहित कुमार, विजय, संदीप और रंजन सिंह ने लाखों की ठगी की एफआइआर खेलगांव थाना में दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के 2 कर्मियों को जमशेदपुर से दबोचा है.

ब्याज की रकम लौटाने के बाद लोगों का जीता था विश्वास

कंपनी के संचालक ने खेलगांव के लोगों से संपर्क कर उनके इलाके में कार्यालय खोला था. इसके बाद खुद की कंपनी को लीगल बता कर लोगों से पहली बार 10-10 हजार रुपये का निवेश करवाया, जिसके बदले में वह हर माह उन्हें ब्याज के रुप में 10 हजार रुपए लौटा देता था. इसी तरह उसने सबसे पहले छोटी रकम निवेश करा कर लोगों का भरोसा जीत लिया. कुछ माह बाद कंपनी ने लोगों से बड़ी रकम की इंवेस्टमेंट करवा कर ठगी कर ली.

ये भी पढ़ें- गिरिडीह: प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह को बदलने की मांग के बाद सामने आए भाजपा मंडल अध्यक्ष, कहा- पार्टी प्रत्याशी के हैं साथ

दिवाली ऑफर के नाम पर समेटे थे लाखों

कंपनी ने दिवाली के मौके पर एक ऑफर निकाला था. इस ऑफर के जरिए कई लोगों से लाखों रुपए लेकर कंपनी का संचालक फरार हो गया था. कंपनी ने लोगों को दिवाली ऑफर देते हुए बताया था कि 5 लाख की इंवेस्टमेंट करने से हर माह 20 प्रतिशत ब्याज के साथ एक सोने की चेन भी मिलेगी. इस ऑफर के झांसे में आकर लोगों ने मोटी रकम इंवेस्ट कर दी थी. इस इंवेस्टमेंट के बाद जब कंपनी से लोगों ने ब्याज के रकम मांगे थे, तभी से कंपनी के कर्मियों ने टालमटोल करना शुरू कर दिया था. इस बीच कंपनी के लोगों ने लगभग 30 लाख रुपए लोगों से जमा कराकर खेलगांव से भाग निकले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details