झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

AICC में झारखंड कांग्रेस के नेताओं की बढ़ी पूछ, कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल

झारखंड कांग्रेस के नेताओं की अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) में पूछ बढ़ गई है. पहले जहां झारखंड कांग्रेस के कोई नेता AICC नहीं थे वहीं, अब झारखंड कांग्रेस के नेताओं को अहम जिम्मेदारी मिली है. प्रदेश के यूथ कांग्रेस की भी अहमियत बढ़ी है. इससे झारखंड कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं.

By

Published : Aug 21, 2021, 4:05 PM IST

jharkhand congress
झारखंड कांग्रेस

रांची: AICC (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) में पहले झारखंड के नेताओं को जगह नहीं मिल पाती थी. लेकिन पिछले दिनों दीपिका पांडे सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाते हुए उत्तराखंड का सह प्रभारी बनाया गया. वहीं, झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे डॉ. अजय कुमार को भी तीन राज्यों का संगठन प्रभारी बनाकर अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही झारखंड के यूथ कांग्रेस को भी अहम जगह मिली है. इससे प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है.

यह भी पढ़ें:झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष के बदलाव की सुगबुगाहट तेज! 4 दिवसीय दिल्ली दौरे पर डॉ. रामेश्वर उरांव

2024 के लिए कांग्रेस को मजबूत करेंगे दोनों नेता

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा का कहना है कि पहले जहां AICC में झारखंड के नेताओं को जगह नहीं मिलती थी, वहीं अब झारखंड के नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. यह झारखंड प्रदेश कांग्रेस के लिए गर्व की बात है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि जिन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है वह ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करते हुए 2024 में कांग्रेस को मजबूत करेंगे और सत्ता के सिंहासन पर आसीन करेंगे.

देखें पूरी खबर

झारखंड यूथ कांग्रेस के नेताओं का AICC में बढ़ रहा योगदान

प्रदेश कांग्रेस के साथ-साथ झारखंड यूथ कांग्रेस के नेताओं का भी लगातार AICC में योगदान बढ़ता जा रहा है. यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता उज्ज्वल तिवारी बताते हैं कि नई कमेटी वर्ष 2017 में आई थी और विधानसभा घेराव समेत अन्य कार्यक्रमों में एक्टिव रही. झारखंड यूथ कांग्रेस की सक्रियता को देखते हुए पहले नेशनल कोऑर्डिनेटर में 6 लोग चुने गए थे और फिर तीन लोग नेशनल सेक्रेट्री बनाये गए. जिसमें रियाज अहमद, राजेश सिन्हा सन्नी और श्वेता सिंह शामिल हैं. उन्होंने कहा कि ही जहां-जहां इलेक्शन होता है, यूथ कांग्रेस के टैलेंटेड पदाधिकारियों को अहम जिम्मेवारी सौंपी जाती है और उन्हें दिल्ली बुलाया जाता है. दिल्ली में झारखंड की यूथ कांग्रेस की भागीदारी महत्वपूर्ण है. दिल्ली में झारखंड कांग्रेस और यूथ कांग्रेस मजबूत स्थिति में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details