झारखंड

jharkhand

रांची: जमीन विवाद को लेकर 2 परिवारों में जमकर चली लाठियां, 8 लोग गंभीर घायल

By

Published : Aug 23, 2019, 7:52 AM IST

रांची के खेलगांव थाना क्षेत्र के खटंगा में जमीन विवाद को लेकर 2 गुटों में जमकर मारपीट हुई. 1.62 एकड़ जमीन के लिए 2 भाईयों के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा था. गुरूवार को खेत जोतने को लेकर दोनों परिवार आपस में भीड़ गए. करीब एक घंटे तक चली मारपीट में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

जमीन विवाद में मारपीट

रांची: खेलगांव थाना क्षेत्र के खटंगा में गुरुवार को जमीन विवाद में 2 गुटों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के दीपक गोप को धारदार हथियार से मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. महज 1.62 एकड़ जमीन के लिए 2 भाईयों के बीच विवाद है. मारपीट में दोनों पक्ष के 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी का इलाज रिम्स में चल रहा है.

देखें पूरी खबर

क्या है मामला

रांची के खटंगा में सुनील गोप और दीपक गोप में जमीन विवाद का मामला चल रहा था. विवादित जमीन पर दीपक गोप पहले से खेती करता आ रहा था. वो गुरुवार को परिवार के साथ खेत में जुताई करने गया था, जिसकी जानकारी दूसरे पक्ष के सुनील गोप को मिली. इसके बाद सुनील खेत में लोगों को लेकर पहुंच गया. इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें सुनील ने दीपक को लाठी से मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.

वहीं, सूचना मिलने के बाद खेलगांव थाना पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा. चिकित्सकों के अनुसार दीपक और बलराम के सिर पर गंभीर चोट लगी है. दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. दीपक और बलराम के बयान पर खेलगांव थाना में सुरेश, शंकर, सुनील गोप समेत 6 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ये भी पढें:- मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे पार्टी कार्यालय, वरीय नेताओं के रांची दौरे पर की गई तैयारियों को लेकर की समीक्षा

महिलाओं ने घेरा थाना

घटना से गुस्साई महिलाएं खेलगांव थाना पहुंच गई और जमकर हंगामा किया. आक्रोशित महिलाएं आरोपी सुरेश गोप की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करने लगी. आरोपी सुरेश गोप झारखंड पुलिस में तैनात है. महिलाओं ने बताया कि आरोपी सुरेश गोप जैप-10 में रसोइया के पद पर पदस्थापित है. इसके अलावा सुरेश के अन्य रिश्तेदार भी पुलिस विभाग से जुड़े हैं. जिसके कारण सुरेश हमेशा से पुलिस अफसरों की धौंस दिखाता आया है. थाना प्रभारी ने जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details