झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 1, 2020, 2:47 AM IST

Updated : Nov 1, 2020, 3:47 AM IST

ETV Bharat / state

रांचीः बंद पड़े घर से ढाई लाख के गहने चोरी, फरार चोर गिरफ्तार

राजधानी रांची में हटिया के लटमा रोड में चोरों ने एक बंद घर को निशाना बनाया. चोर ढाई लाख रुपए के जेवरात और सामान लेकर फरार हो गए.

ढाई लाख के गहने चोरी
ढाई लाख के गहने चोरी

रांचीः राजधानी रांची में बंद घरों को चोर लगातार निशाना बना रहे हैं. इस बार रांची के हटिया के लटमा रोड बोस्को नगर स्थित चोरों ने एक बंद घर को निशाना बनाया. ताला तोड़कर चोरों ने ढाई लाख रुपए के जेवरात और घर के दूसरे सामान लेकर चोर फरार हो गए.

चोरी के मामले को लेकर घर मालिक जोसेफ डाहंगा ने जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बोस्कोनगर लटमा रोड में एलेग्जेंडर हस्सा और उनकी पत्नी तेरेसा डाहंगा व बड़े बेटे विजय आनंद हस्सा रहते है, जिनकी हाल ही में मौत हो गई थी.

मिट्टी की रस्म के बाद जोसेफ 24 सितंबर को बंगलुरू चले गए. 24 अक्टूबर को जोसेफ अकेले रांची लौटे और साफ सफाई के लिए लटमा स्थित उनके घर पहुंचे तो पाया कि पूरा घर का सामान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है. घर में रखे अलमीरा के ताले टूटे हुए थे. अलमीरा के करीब दो लाख रुपए मूल्य के जेवर थे व कुछ जरूरी कागजात थे जो गायब थे.

चोरी का चौथा आरोपी गिरफ्तार

दूसरी ओर कोतवाली पुलिस ने अपर बाजार के कारोबारी विक्रम खेमका के घर हुई लाखों रुपए की चोरी के मामले में चौथे आरोपी मोबिन खान को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इससे पहले पुलिस इस मामले को दो आरोपी राजू खान और सुमित खाखा को गिरफ्तार कर छह अक्तूबर को जेल भेज चुकी है. वहीं एक आरोपी मो. शाहिद ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. हालांकि आरोपी के पास से न तो चोरी किए पैसे बरामद हुए और न ही चांदी के सिक्के.

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि चोरी के 11 लाख में से उसके हिस्से में दो लाख रुपए ही आए थे. इस राशि को उसने खर्च कर दिया.

अब उसके पास पैसा नहीं है. एक सितंबर 2020 को अपर बाजार के रहने वाले कारोबारी विक्रम खेमका के घर से चोरों ने 11 लाख नगदी और चांदी के सिक्के लेकर फरार हो गए थे. इस मामले में कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

Last Updated : Nov 1, 2020, 3:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details