झारखंड

jharkhand

रांचीः कोरोना के कारण आम मरीजों के शवों को लेकर बढ़ी परेशानी, परिजनों को करना पड़ रहा इंतजार

By

Published : Aug 2, 2020, 4:43 PM IST

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण आम मरीजों के शवों को भी लेकर काफी परेशानियां बढ़ रही है. दरअसल, आम मरीजों के इलाज के दौरान मौत हो जाने पर परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

death body.
पोस्टमार्टम कक्ष.

रांचीः कोरोना की वजह से लगातार परेशानी बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य विभाग एक तरफ जहां संक्रमितों को ठीक करने में लगा है. वहीं, दूसरी ओर कोरोना की वजह से संक्रमितों की हो रही मौत के कारण आम मृतक मरीजों के शवों के अंतिम संस्कार को लेकर परेशानी बढ़ती जा रही है. अंतिम संस्कार नहीं होने की वजह से रिम्स अस्पताल में 8 शव पड़े हुए हैं. वहीं, आम मरीजों के इलाज के दौरान मौत हो जाने पर परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

देखें पूरी खबर
पोस्टमार्टम के लिए घंटों इंतजारकोरोना की वजह से आम मरीजों के शवों को भी लेकर परेशानी बढ़ रही है. दरअसल, आम मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो जाने पर उनका पोस्टमार्टम कराया जाता है, लेकिन मृतक के परिजन को पोस्टमार्टम के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें-खबर का असरः देवघर में गाय दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी मामले में DC ने लिया संज्ञान

रिम्स प्रबंधन नहीं ले रहा सुध
मृतक के परिजन ने बताया कि उनके मरीज की मौत जहर खाने की वजह से हुई थी, जिसके बाद प्रशासन द्वारा पोस्टमार्टम कराने की बात कही गई, लेकिन रिम्स प्रबंधन के लोग सुध नहीं ले रहे हैं, जिसकी वजह से स्थानीय थाना के कर्मचारियों को भी घंटों इंतजार करना पड़ रहा है.

शवों की बढ़ रही संख्या
गौरतलब है कि लगातार कोरोना संक्रमितों की हो रही मौत और आकस्मिक घटना की वजह से मारे जाने वाले लोगों के शवों की बढ़ रही संख्या से रिम्स प्रबंधन और जिला प्रशासन लाचार दिख रहा है. एक तरफ शवों की संख्या बढ़ रही है, तो वहीं दूसरी ओर मृतक के परिजन भी अस्पताल में कई-कई दिनों तक चक्कर काटने को मजबूर हैं. ऐसे में जरूरत है कि स्थानीय प्रशासन संज्ञान लेकर शवों का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करें, ताकि परिजन अपने मृतक रिश्तेदार का अंतिम संस्कार कर जल्द से जल्द अपने घर को सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details