झारखंड

jharkhand

कोरोना टीकाकरण को लेकर जागरुकता अभियान, ग्रामीणों को जागरूक करेंगे आदिवासी छात्र संगठन

By

Published : May 29, 2021, 7:40 PM IST

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण(corona vaccination) को लेकर आदिवासी छात्र संगठन जागरुकता अभियान चलाएंगे. लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरुक किया जाएगा.

corona vaccination in jharkhand
कोरोना टीकाकरण के लिए जागरुकता अभियान

रांची:राज्य के विभिन्न छात्र संगठन अपने स्तर पर कोरोना महामारी के दौरान सेवा भाव से काम कर रहे हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई की ओर से एक तरफ जहां जरूरतमंदों के बीच मदद पहुंचाई जा रही है वहीं, आदिवासी छात्र संगठन ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को वैक्सीनेशन(corona-vaccination) के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया है.

यह भी पढ़ें:एक तरफ श्मशान तो दूसरी तरफ कब्रिस्तान, बीच सड़क पर दिखी अजीब आकृति

बता दें कि कोरोना टीकाकरण को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में अभी भी उहापोह की स्थिति है. ग्रामीण क्षेत्र के लोग वैक्सीनेशन(corona-vaccination) को लेकर भ्रम में हैं और इस भ्रम को दूर करने के लिए आदिवासी छात्र संगठन ने यह निर्णय लिया है कि वह ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करेंगे. ऑनलाइन एक परिचर्चा के दौरान आदिवासी छात्र संगठन ने ग्रामीणों को जागरूक करने को लेकर एक रणनीति तैयार की है. आदिवासी समुदाय के बीच जागरुकता को लेकर इस बैठक में विशेष रूप से चर्चा की गई. छात्र संगठन का कहना है कि पढ़े-लिखे युवा आगे आकर ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचे और लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाएं.

ऑनलाइन परिचर्चा में ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी जुड़े. इस दौरान सभी ने अपनी अपनी बातें रखी और एकमत निर्णय लिया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के लिए वह अभियान चलाएंगे. सरकार प्रशासन के साथ-साथ सजग युवा भी इस अभियान में साथ देंगे और एक साथ मिलकर ग्रामीणों को जागरूक करने की कोशिश करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details