झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने पर बधाई, जनजातीय भाषा विभाग ने मांदर की थाप पर मनाया जश्न

रांची में जनजातीय भाषा विभाग ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनने पर बधाई (congratulates Draupadi Murmu on becoming President) दी है. इस मौके पर विभाग के अध्यक्ष समेत शिक्षक और विद्यार्थी मांदर, ढोल, नगाड़ों की थाप पर इस खुशी में जमकर झूमे.

By

Published : Jul 25, 2022, 1:28 PM IST

Tribal Language Department in Ranchi congratulates Draupadi Murmu on becoming President of India
जनजातीय भाषा विभाग

रांचीः द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के साथ ही राजधानी रांची में जश्न का माहौल है. खास कर रांची विश्वविद्यालय के जनजातीय भाषा विभाग (Tribal Language Department in Ranchi) के विद्यार्थी, शिक्षक और कर्मचारी काफी खुश हैं. उन्होंने कॉलेज परिसर में मांदर और नगाड़ों की थाप पर विभाग के लोगों ने जश्न मनाया.

इसे भी पढ़ें- 'जोहार' से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने शुरू किया संबोधन, कहा- धरती आबा से मिलती है देश प्रेम की प्रेरणा


झारखंड में बतौर राज्यपाल रहते हुए द्रौपदी मुर्मू ने रांची विश्वविद्यालय के लिए बहुत कुछ किया है. खासकर इस विश्वविद्यालय के जनजातीय भाषा विभाग नया रूप उन्होंने ही दिया है. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के साथ-साथ उन्हीं की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण एक छत के नीचे आज 9 जनजातीय और क्षेत्रीय भाषाओं की पढ़ाई हो रही है. उनके राष्ट्रपति बनने के बाद इस विभाग के विद्यार्थी, शिक्षक और कर्मचारी काफी खुश हैं. इसको लेकर सोमवार को कॉलेज परिसर में विभाग से जुड़े तमाम लोगों ने खुशी के मौके पर जश्न मनाया. मांदर, ढोल और नगाड़ों की थाप पर और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. इस मौके पर उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी बधाई दी गई है.

देखें पूरी खबर
इस अवसर पर शिक्षकों ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu) बनना खासकर जनजातीय भाषा विभाग के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. यहां के शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी काफी प्रसन्न हैं. उन्हें उम्मीद जगी है कि राष्ट्रपति बनने के बाद भी द्रौपदी मुर्मू उतना ही रांची और इस विभाग के लिए समर्पित रहेंगी, जितना राज्यपाल रहते हुए उन्होंने विभाग के लिए अपना समर्पण दिखाया था. यहां बता दें कि राज्यपाल रहते हुए जब उनका काफिला जनजातीय भाषा विभाग के पास से गुजर रहा था तो उन्होंने अपनी गाड़ी रूकवाकर इस विभाग की जर्जर हालत देखकर इसके कायाकल्प करने की ठानी. इसके बाद तत्काल इसको अमलीजामा पहनाते हुए कुलपति समेत तमाम अधिकारियों के साथ विभाग का कायाकल्प करने में अपनी अहम भूमिका निभाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details