झारखंड

jharkhand

Ranchi Patna Vande Bharat train: वंदे भारत ट्रेन के ट्रायल रन को किया गया रिशेड्यूल, पढ़िए कब से पटना-रांची के बीच दौड़ेगी ट्रेन

By

Published : Jun 10, 2023, 9:39 AM IST

रांची और पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का 11 जून को ट्रायल रन होना था. लेकिन अब इस ट्रायल रन को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. मतलब एक ट्रायल रन 12 जून को किया जाएगा.

Trial run of Ranchi Patna Vande  Bharat
Ranchi Patna Vande Bharat

रांची:पटना और रांची के बीच शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन को लेकर दोनों राज्यों के लोग बेहद उत्साहित हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि यह ट्रेन ना सिर्फ आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी बल्कि यह महज 6 घंटे में पटना और रांची के बीच की दूरी तय कर लेगी. इस बीच एक बड़ी खबर यह है कि वंदे भारत ट्रेन के 11 जून को प्रस्तावित ट्रायल रन की तारीख को 1 दिन आगे बढ़ा दी गयी है. अब 12 जून को पटना से रांची और रांची से पटना के लिए ट्रेन का ट्रायल रन होगा.

ये भी पढ़ें:जानें क्या हुआ जब हादसे वाली जगह से गुजरी वंदे भारत एक्सप्रेस

पटना से 12 जून को सुबह 6.55 बजे ट्रायल रन शुरू होगा. यह ट्रेन सुबह 8.20 बजे गया पहुंचेगी. बरकाकाना पहुंचने का टाइम 11.30 रहेगा. दोपहर 1 बजे यह ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इस दौरान जहानाबाद स्टेशन, कोडरमा, हजारीबाग और मेसरा में भी ट्रेन रुकेगी. अभी तक की प्लानिंग के मुताबिक गया में 10 मिनट और बरकाकाना में 5 मिनट ट्रेन रुकेगी.

12 जून को ही रांची रेलवे स्टेशन से 14.20 बजे ( 2 बजकर 20 मिनट) वंदे भारत ट्रेन पटना के लिए रवाना होगी. टाटीसिल्वे में बिना रुके 3.30 बजे बरकाकाना पहुंचेगी. इसके बाद शाम 7 बजे गया और फिर 20.25 बजे (शाम 8 बजकर 25 मिनट) पटना पहुंचेगी. इस दौरान ट्रेन को मेसरा, हजारीबाग, कोडरमा और जहानाबाद में प्रस्तावित स्टॉपेज पर रोका जाएगा.

इस बाबत पूर्व मध्य रेलवे के सीपीटीएम ने दानापुर, मुगलसराय और धनबाद डिवीजन के सीनियर डिविजनल ऑपरेशंस मैनेजर को रिवाइज्ड लेटर जारी कर व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है. पत्र के मुताबिक दानापुर के एक ट्रैफिक इंसपेक्टर को पटना से गया तक फुट प्लेटिंग और मिनट टू मिनट टाइम रिकॉर्डिंग करने को कहा गया है. जबकि धनबाद डिवीजन को गया से रांची जाने और लौटने के दौरान फुट प्लेटिंग और मिनट टू मिनट टाइम रिकॉर्डिंग करना है.

ट्रायल रन के दौरान वंदे भारत की 8 बोगियां लगाई जाएंगी. फिलहाल इस ट्रेन से सफर करने का इंतजार कर रहे लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर इसका भाड़ा क्या होगा. इसका जवाब ही बहुत जल्द मिलने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details