झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 26, 2020, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

रांची सदर अस्पताल में अगले महीने से शुरू होगा CCU, कम खर्च में ह्रदय रोगियों को मिलेगा उपचार

रांची के सदर अस्पताल में जल्द ही हृदय राेगियाें का इलाज शुरू हाे सकेगा. इसके लिए अस्पताल के प्रथम तल पर बीस बेड का आईसीयू तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. तत्काल 5 बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा शुरू कर दी गई है.

Treatment of heart patients will start soon in Ranchi Sadar Hospital
सदर अस्पताल रांची

रांची: जिले के सदर अस्पताल में अब जल्द ही कार्डियक केयर यूनिट (सीसीयू) की शुरूआत की जाएगी. इसको लेकर रांची सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर बीवी प्रसाद ने बताया कि सदर अस्पताल में कार्डियक केयर यूनिट की शुरुआत के लिए सभी तरह की तैयारियां कर ली गई हैं, साथ ही बुजुर्गों के लिए अलग से वार्ड बनाने की तैयारी की गई है.

देखें पूरी खबर
सिविल सर्जन बीवी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि आईसीयू के लिए जो सरकार की तरफ से दिशा निर्देश प्राप्त हुए थे, उसके अनुसार तत्काल 5 बेड तैयार कर लिए गए हैं. जिसमें वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की जा रही है. उन्होंने बताया कि सरकार ने कोरोना के संकट को देखते हुए 20 बेड का आईसीयू वार्ड बनाने का निर्देश दिया है. जिस पर 5 बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा देने की बात कही गई थी. राज्य सरकार की ओर से जारी निर्देश के बाद कार्डियक केयर यूनिट के लिए भी अगले महीने तक तैयारी पूरी कर ली जाएगी. सीसीयू की शुरुआत होने के बाद राजधानी के लोगों को हृदय से जुड़ी बीमारियों के लिए सदर अस्पताल भी एक बेहतर विकल्प बन जाएगा.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुरः टाटा स्टील में कर्मचारियों को मिलेंगे स्मार्ट कार्ड, कोरोना मरीज से करेगा अलर्ट

वहीं, जेडीयेट्रिक वार्ड के लिए भी जगह चिन्हित कर लिया गया है, जहां पर बुजुर्गों को रखने के लिए विशेष व्यवस्था बनाई जाएगी. राजधानी रांची के सदर अस्पताल में बुजुर्गों की बेहतर इलाज के लिए जेडीएट्रिक वार्ड खुलने के बाद वृद्ध भी अब कम पैसों में बेहतर इलाज करा सकेंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details