झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 1, 2022, 11:06 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर आवंटित भूखंड से नाराज है ट्रांसपोर्टर, 2 मार्च को हड़ताल का किया एलान

रांची में ट्रांसपोर्टर यूनियन ने 2 मार्च को हड़ताल की घोषणा की है. ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि राज्य सरकार ने ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर सिर्फ 40 एकड़ भूखंड आवंटित की है, जो काफी कम है.

Transport Nagar in Ranchi
रांची में ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर आवंटित भूखंड से नाराज है ट्रांसपोर्टर

रांची: राजधानी के सुकुरहुटू में बन रहे ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर 40 एकड़ जमीन आवंटित की गई है. राज्य सरकार से कम मिली भूखंड से ट्रांसपोर्टर और मजदूर यूनियन नाराज हैं और दो मार्च को हड़ताल पर जाने का एलान किया है. ट्रांसपोर्ट नगर का विरोध करने वाले मजदूर यूनियन 2 मार्च को झारखंड प्रगतिशील मजदूर यूनियन के बैनर हड़ताल करेंगे.

यह भी पढ़ेंःआखिर कब बनेगा राजधानी में ट्रांसपोर्ट नगर, राज्य गठन के 20 साल भी समस्या जस की तस

मजदूर यूनियन और ट्रांसपोर्टरों की मांग है कि 40 एकड़ जमीन ट्रांसपोर्ट नगर के लिए काफी कम है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सही में ट्रांसपोर्टरों और मजदूरों की मदद करना चाहती है तो ट्रांसपोर्ट नगर का क्षेत्रफल बढ़ाए. उन्होंने कहा कि 40 एकड़ जमीन ट्रांसपोर्टरों के लिए झूनझूना है. उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर के लिए कम से कम 200 एकड़ भूखंड आवंटित की जाए, ताकि ट्रांसपोर्टर और मजदूर का व्यवसाय अच्छा हो सके.

बता दें कि ट्रांसपोर्टरों और मजदूरों के हड़ताल पर जाने से कई महत्वपूर्ण सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. हड़ताल के दौरान जो ट्रक जहां हैं वहीं खड़े रहेंगे. इसके साथ ही लोडिंग और अनलोडिंग का काम भी नहीं होगा. इसका प्रभाव सरकार के राजस्व पर भी पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details