झारखंड

jharkhand

आंगनबाड़ी सेविका और लेडी सुपरवाइजर को दिया गया प्रशिक्षण, पोषक आहार का बताया महत्व

By

Published : Feb 8, 2021, 10:59 PM IST

रांची में खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ. एसएस कुल्लू की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी सेविका और लेडी सुपरवाइजर के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस दौरान तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी दी गई.

training of anganwadi sevika and lady supervisor in ranchi
आंगनबाड़ी सेविका और लेडी सुपरवाइजर का हुआ प्रशिक्षण

रांचीःतंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम और खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में आंगनबाड़ी सेविका और लेडी सुपरवाइजर के लिए एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ. एसएस कुल्लू की अध्यक्षता में आयोजित किया गया. इस दौरान तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी दी गई.

इसे भी पढ़ें-तंबाकू उत्पादों की बिक्री के विरुद्ध चलाया अभियान, 20 हजार जुर्माना वसूला

आंगनबाड़ी सेविका को कैटरिंग से संबंधित खाद्य पदार्थों के रखरखाव और तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभाव की विस्तृत जानकारी दी गई. खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी की ओर से खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत आंगनबाड़ी की ओर से उपलब्ध कराए जा रहे स्कूली बच्चों के लिए दिए जाने वाले खाद्य पदार्थों की जांच संबंधी जानकारी दी गई. इसके साथ ही उन्हें जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे ईट राइट चैलेंज अंतर्गत पोषक आहार के महत्व को भी बताया गया, ताकि बच्चे शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details