झारखंड

jharkhand

रांची: महानवमी के दिन पंडालों के आसपास बदला जाएगा ट्रैफिक रूट, एक शिफ्ट में की गई पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

By

Published : Oct 24, 2020, 5:24 PM IST

रांची में महानवमी के दिन भीड़-भाड़ वाले पंडालों के आसपास ट्रैफिक रूट में बदला किया जाएगा. इसके तहत भीड़-भाड़ को देखते हुए एक शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है.

traffic-route-will-changed-around-pandals-on-mahanavami-day-in-ranchi
ट्रैफिक रूट

रांची:दुर्गा पूजा के लिए इस बार ट्रैफिक रूट में बदलाव नहीं किया गया है. भीड़-भाड़ और ट्रैफिक जाम को देखते हुए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी दो की जगह एक शिफ्ट कर दी गई है.

देखें पूरी खबर
कैसी है इस बार व्यवस्थापहले सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर दो बजे तक और दूसरी शिफ्ट दो से रात के नौ बजे तक होती थी. ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़े, इसलिए एक ही शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है. यह व्यवस्था विसर्जन तक रहेगी. इससे संबंधित आदेश ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने जारी कर दिया है. ट्रैफिक एसपी ने बताया कि हर वर्ष ट्रैफिक रूट में बदलाव किए जाते हैं. इस बार सरकार के गाइडलाइन के अनुसार मेला लगाने की अनुमति नहीं है. इस वजह से रूट डायवर्ट नहीं किया गया है. लेकिन महानवमी के दिन भीड़-भाड़ वाली पंडालों में स्थिति को देखते हुए संबंधित रूट में बदलाव किया जाएगा. बदलाव प्रभावित मार्गों तक ही की जाएगी. हालांकि आवश्यक्ता के अनुसार शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई है. इसे भी पढ़ें-दुर्गा पूजा के बाद झारखंड कांग्रेस दिखेगी आक्रामक, केंद्र के नीतियों के खिलाफ खोलेगी मोर्चा


ठेले-खोमचे हटाए जाएंगे, किए जा सकते हैं जब्त
ट्रैफिक एसपी ने बताया है कि मेला लगाने पर साफ मनाही है. पंडालों के आसपास लगे ठेले-खोमचे हटाए जाएंगे. मनाही के बावजूद लगाए जाने पर ठेले खोमचे जब्त किए जा सकते हैं. भीड़ न उमड़े, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस हर तरह की कार्रवाई करेगी. पंडालों के आसपास जाम से मुक्त रखने का पूरा प्रयास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details