झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी की हुई भारतीय टीम में वापसी, मिली ये जिम्मेदारी, Jharkhand Corona Updates: झारखंड में बुधवार को मिले कोरोना के 23 नए मरीज, झारखंड भाजपा आज मना रही काला दिवस, हेमंत सरकार के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन, मां पार्वती और भगवान शिव को समर्पित है हरतालिका तीज, RMC के अधिकारी-कर्मचारी पेन डाउन स्ट्राइक पर, मेयर की टिप्पणी पर आक्रोश, आज ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10 @9AM.

By

Published : Sep 9, 2021, 9:00 AM IST

TOP TEN OF JHARKHAND
टॉप टेन झारखंड

  • टी-20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी की हुई भारतीय टीम में वापसी, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

भारत को तीन आईसीसी खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान एम. एस. धोनी अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मेंटर के तौर पर राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे.भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में भारतीय टीम की घोषणा के दौरान कहा कि धोनी प्रतियोगिता के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर काम करेंगे.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में बुधवार को मिले कोरोना के 23 नए मरीज

झारखंड में कोरोना का संक्रमण भले ही अभी कमांड में हो, पर एक बार फिर इसके बढ़ने के संकेत मिलने लगे हैं. 22 अगस्त को राज्य में पहली बार 7डेज ग्रोथ रेट 00% पर आ गया था जो फिर एक बार 0.01% हो गया है. वहीं 7डेज डबलिंग डे भी 01 सितंबर को जहां 16877.5 दिन का था वह अब घटकर 11642.86 दिन का हो गया है. ये आंकड़े इस ओर इशारा करते हैं कि कमांड में रहने के बावजूद अभी भी कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेज होने का खतरा बना हुआ है.

  • झारखंड भाजपा आज मना रही काला दिवस, हेमंत सरकार के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन

विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटन और नियोजन नीति के खिलाफ बीजेपी ने आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है. बुधवार को विधानसभा घेराव के दौरान हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता आज(गुरुवार) काला दिवस मनाकर विरोध जताएंगे. राज्य सरकार के खिलाफ संघर्ष तेज करने की घोषणा करते हुए भाजपा ने इस आंदोलन को जारी रखने का निर्णय किया है.

  • मां पार्वती और भगवान शिव को समर्पित है हरतालिका तीज, जानें पूजा की विधि

देश के विभिन्न राज्यों में गुरुवार को हरितालिका तीज व्रत सभी महिलाओं के द्वारा रखा जाएगा. यह व्रत करवा चौथ व्रत की तरह ही होता है. बस इस व्रत में पूरे दिन निर्जला रहा जाता है. अगले दिन सुबह व्रत का पारण करने के बाद व्रत पूरा होता है. इस त्योहार को झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में धूमधाम से मनाया जाता है.

  • RMC के अधिकारी-कर्मचारी पेन डाउन स्ट्राइक पर, मेयर की टिप्पणी पर आक्रोश

RMC मेयर आशा लकड़ा की पिछले दिनों नगर निगम के पदाधिकारियों और कर्मचारियों पर की गई टिप्पणी से आक्रोशित कर्मचारी आज पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं. इससे नगर निगम में कामकाज बाधित होने की आशंका है. कर्मचारियों का कहना है कि मेयर आशा लकड़ा जब तक अपने पद से इस्तीफा नहीं देतीं और माफी नहीं मांगतीं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

  • आज ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज डिजिटल माध्यम से पांच देशों के समूह ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, चीन, भारत और दक्षिण अफ्रीका) के सालाना शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे. यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में दी.

  • कांग्रेस ने ही संविधान को किया मजबूत, तभी एक चाय वाला प्रधानमंत्री और टेंपो वाला मंत्री बन पाया: राजेश ठाकुर

झारखंड के राजनीतिक गलियारे में मानसून सत्र के शुरुआत से ही हंगामा बरपा हुआ है. एक तरफ जहां नमाज के लिए कमरे आवंटित करने को लेकर भाजपा सदन से लेकर सड़क तक विरोध जता रही है तो वहीं सदन के अंदर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को टेंपो एजेंट कहने के मामले ने भी आग में घी डालने का काम कर दिया है. ऐसे में अब टेंपो वाला और चाय वाले को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

  • प्राइवेट सेक्टर में स्थानीय को 75 प्रतिशत आरक्षण का रास्ता साफ, विपक्षी हंगामे के बीच दो संशोधन विधेयक भी स्वीकृत

झारखंड की निजी कंपनियों में स्थानीय उम्मीदवारों का नियोजन विधेयक 2021 पास हो गया है. श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने इस प्रस्ताव को पेश किया था. तब मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के विधायक वेल में आकर नियोजन नीति और नमाज के लिए कमरा आवंटन को रद्द करने की मांग कर रहे थे.

  • T-20 World Cup के लिए टीम इंडिया का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का चयन किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 15 मुख्य और तीन स्टैंड बाई खिलाड़ियों को चुना गया है.

  • नमाज के लिए आवंटित कमरे पर सदन से सड़क तक संग्राम, विधानसभा घेराव कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमरा आवंटित करने को लेकर बुधवार को जमकर बवाल हुआ. सदन के साथ-साथ सड़क पर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने खूब बवाल किया. कमरा आवंटन और हेमंत सरकार की नियोजन नीति के खिलाफ भाजपा का विधानसभा घेराव उस समय हिंसक हो गया जब भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details