झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 11, 2021, 11:01 AM IST

ETV Bharat / state

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...Petrol-Diesel Price: पूर्वी सिंहभूम में पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे, रांची-धनबाद में बढ़े, झारखंड में थम रही कोरोना की रफ्तार, सक्रिय मामलों में भारी कमी, 24 घंटे में नहीं हुई एक भी मरीज की मौत, पलामू के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान, 200 से ज्यादा जवान नक्सलियों की तलाश में छान रहे खाक, बूढ़ापहाड़ का टॉप माओवादी कमांडर विमल यादव करेगा आत्मसमर्पण! संगठन ने कुछ दिनों पहले छीन लिया था हथियार. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM..

अब तक की 10 बड़ी खबरें
top-ten-news-of-jharkhnad

  • Petrol-Diesel Price: पूर्वी सिंहभूम में पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे, रांची-धनबाद में बढ़े

झारखंड में ईंधन की कीमत रविवार को ज्यादातर जिलों में बढ़ गईं. 11 जुलाई को प्रदेश के चार प्रमुख जिलों को देखें तो पूर्वी सिंहभूम में पेट्रोल-डीजल की कीमत में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. जबकि धनबाद, रांची और पलामू में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है. हालांकि अलग-अलग शहरों में यह बढ़ोतरी अलग-अलग है. रांची में पेट्रोल की कीमत बीते दिन के मुकाबले 29 पैसा प्रति लीटर बढ़ गया है.

  • झारखंड में थम रही कोरोना की रफ्तार, सक्रिय मामलों में भारी कमी, 24 घंटे में नहीं हुई एक भी मरीज की मौत

झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे थमने लगी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में जहां मात्र 56 नए केस मिले हैं, वहीं इस बीमारी से 24 घंटे में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इसके साथ राज्य में रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.39 फीसदी पर पहुंच गया है जो काफी उत्साहवर्धक है.

  • पलामू के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान, 200 से ज्यादा जवान नक्सलियों की तलाश में छान रहे खाक

पलामू के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का सबसे बड़ा सर्च अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. जंगल में माओवादियों की गतिविधि बढ़ने और टीएसपीसी के विस्तार की योजना की खबर के बीच ये अभियान चलाया जा रहा है. कोरोना काल में नक्सलियों के खिलाफ इसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

  • बूढ़ापहाड़ का टॉप माओवादी कमांडर विमल यादव करेगा आत्मसमर्पण! संगठन ने कुछ दिनों पहले छीन लिया था हथियार

पलामू के बूढ़ापहाड़ का टॉप माओवादी कमांडर विमल यादव (Top Maoist Commander Vimal Yadav) आत्मसमर्पण करने की योजना बना रहा है. संगठन ने कुछ दिनों पहले उससे हथियार छीन लिया था. विमल यादव आत्मसमर्पण के लिए सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में है.

  • जज्बे को सलाम...काफी जद्दोजहद के बाद बीहड़ में पहुंचा स्वास्थ्य विभाग, लोगों को लगाया कोविड का टीका

पूर्वी सिंहभूम के सुदूरवर्ती दाहीकोचा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम काफी जद्दोजहद के बाद पहुंची और लोगों को वैक्सीनेट किया. इस गांव में जाने का कोई सीधा रास्ता नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की टीम पथरीली रास्ते, नदी और नाले को पार करते हुए गांव पहुंची. वैक्सीन लेने के लिए गांव के लोग भी काफी उत्साहित थे.

  • राहतभरी खबरः झारखंड के 11 गैर-अनुसूचित जिलों में हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति की जगी आस

हाई स्कूल में शिक्षक नियुक्ति की आस लगाए अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. झारखंड के 11 गैर-अनुसूचित जिला (11 Non-Scheduled Districts of Jharkhand) में हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति (High School Teacher Appointment) की आस जगी है

  • जब सड़क पर बहने लगा दूध, बाल्टी भर-भरकर ले गए लोग, देखें VIDEO

हजारीबाग में एक अनोखी लूट की घटना हुई है जहां थाने के पास टैंकर से लोग दूध लूट ले गए हैं. टैंकर को हादसे के बाद थाना परिसर के पास लाया गया था. जिसके बाद लोगों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और पुलिस देखती रही.

  • भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा से पहले पुरी में होटलों को खाली करने के निर्देश

कोविड-19 महामारी के कारण जन स्वास्थ्य के हित में रथ यात्रा (रथ उत्सव) में लोगों की भागीदारी और बड़ी सभा को प्रतिबंधित कर दिया है. प्रशासन ने किसी भी जन समूह को रोकने के लिए 48 घंटे के कर्फ्यू की भी घोषणा की है.

  • गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान भक्तों के लिए बंद रहेगा शिर्डी साईं बाबा मंदिर, जानें ऐसा क्यों

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 को लेकर नए दिशा-निर्देश (Maharashtra Covid-19 New Guidelines) जारी किए गए हैं. इसको ध्यान में रखते हुए गुरु पूर्णिमा समारोह पर विश्व प्रसिद्ध शिर्डी साईं बाबा मंदिर बंद रहेगा.

  • मोदी सरकार के सबसे अमीर, युवा, दागी और पढ़े-लिखे मंत्री कौन हैं ?

केंद्र की मोदी सरकार में कुल कितने मंत्री हैं? सबसे अमीर मंत्री कौन है ? सबसे बड़ा दागी और सबसे पढ़ा लिखा मंत्री कौन हैं? ऐसे सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़िये पूरी ख़बर

ABOUT THE AUTHOR

...view details