झारखंड

jharkhand

TOP10@5PM: पलामू में बस-पिकअप की टक्कर में दो की मौत, जानें झारखंड की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 31, 2022, 5:01 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... साल के आखिरी दिन तेज रफ्तार बना काल, बस-पिकअप की टक्कर में दो की मौत, गढ़वा डीएफओ ने चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन को भेजा प्रस्ताव, साहिबगंज के बोरियो प्रखंड के पोखर में मिला रुबिका पहाड़िन का सिर, कमलदेव गिरी की हत्या राजनीतिक षड्यंत्र, मुख्य साजिशकर्ता को बचाने में लगी है सरकारः दीपक प्रकाश, धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने की नये साल की तैयारी... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@5PM.

top ten news of Jharkhand
कॉन्सेप्ट इमेज

  • गढ़वा डीएफओ ने चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन को भेजा प्रस्ताव, मानव जीवन के लिए खतरा बन गए तेंदुए को आदमखोर घोषित करने का आग्रह

गढ़वा डीएफओ और रेंजर ने तेंदुए को आदमखोर घोषित करने के लिए चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन को प्रस्ताव भेज (DFO Sent Proposal To Declare Leopard As Man Eater) दिया है. जिसमें बताया गया है कि तेंदुआ मानव जीवन के लिए खतरा बन गया है.

  • साल के आखिरी दिन तेज रफ्तार बना काल, बस-पिकअप की टक्कर में दो की मौत

पलामू के चैनपुर थाना इलाके में एक बस और पिकअप वैन में जोरदार चक्कर हुई है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है (Two killed in road accident). हादसे के बाद नाराज ग्रामीणों ने घंटों तक सड़क को जाम कर हंगामा किया. ग्रामीण मृतकों को लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे.

  • धनबाद पुलिस ने दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद

धनबाद पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार (Dhanbad police arrested two criminals) किया है. गिरफ्तार अपराधियों पर विभिन्न थानों में 14 प्राथमिकी दर्ज है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों अपराधियों को जेल भेज दिया है.

  • Rubika Murder Case: साहिबगंज के बोरियो प्रखंड के पोखर में मिला रुबिका पहाड़िन का सिर

साहिबगंज के बोरियो प्रखंड के शिवालय के समीप पोखर से एक सिर बरामद किया गया है. पुलिस ने दावा है कि पोखर में मिला शव रुबिका पहाड़िन का ही (Rubika Head Found In puddle) है. हालांकि, रुबिका के परिजन सिर की पहचान में जुटे है.

  • रांची में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव के साथ ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव, थाना प्रभारी पर बचाने का आरोप

रांची में ग्रामीणों ने शव के साथ बुड़मू थाने का घेराव किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग (Demand for arrest of accused) की. बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी आरोपी को बचाने में लगे है.

  • गिरिडीह में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रोहिंग्या को बसाने का आरोप, सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग

भू-माफियाओं के कारण आए दिन दिन विवाद हो रहा है. कहीं फायरिंग हो रही है तो कहीं बाहरीयों को बसा दिया जा रहा है. अब इस तरह का विवाद गिरिडीह के डुमरी में सामने आया है. यहां पर भू-माफियाओं पर सरकारी जमीन हड़पने (Encroachment on government land in Giridih) और रोहिंग्या को बसाने का आरोप लगाया जा रहा है.

  • महिला मौत मामले में जांच के लिए पहुंचे एसपी, दहेज हत्या की आशंका

देवघर में महिला मौत मामले में एसपी खुद जांच के लिए घटनास्थल पहुंचे. मृतका के पिता ने सुसरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है (Woman death for dowry). इधर भारत यात्रा पर निकले मध्यप्रदेश में कार्यरत कॉन्सटेबल ऋषि शुक्ला देवघर पहुंचे और ग्रामीणों को जागरूक किया.

  • कमलदेव गिरी की हत्या राजनीतिक षड्यंत्र, मुख्य साजिशकर्ता को बचाने में लगी है सरकारः दीपक प्रकाश

चक्रधरपुर में कमलदेव की हत्या (Murder of Kamaldev Giri) राजनीतिक षड्यंत्र के तहत की गई. इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए है. लेकिन राजनीति अब भी गरमाई हुई है. झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से होनी चाहिए.

  • धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने की नये साल की तैयारी, चलाया जा रहा स्पेशल ड्रंक एंड ड्राइव अभियान

नये साल के जश्न की तैयारी के बीच धनबाद ट्रैफिक पुलिस भी सुरक्षा को लेकर काफी मुस्तैद है. धनबाद ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में पूरे शहर में स्पेशल ड्रंक एंड ड्राइव अभियान चलाया जा रहा है (Special drunk and drive campaign in Dhanbad). बीती रात इस अभियान के तहत कई लोगों से जुर्माना वसूला गया है.

  • देवघर रोपवे हादसे को याद कर कांप जाती है रूह, बोतलों में पेशाब भरकर रखने को मजबूर हुए थे पर्यटक, अबतक नहीं आई जांच रिपोर्ट

देवघर का त्रिकूट रोपवे हादसा (Deoghar Trikut Ropeway accident) साल 2022 के सबसे बुरे दिनों में एक है. इस हादसे में कई लोगों की जान चली गई तो कई ऐसे हैं जो मौत से रूबरू हुए हैं. ये ऐसी घटना जिसे ना भुलाया जा सकता है और ना ही याद करने की इच्छा होती है. यह हादसा आखिर कैसे हुआ. इसका जवाब किसी के पास नहीं है, जांच अभी भी फाइलों में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details