झारखंड

jharkhand

TOP10@11AM: प्रधानमंत्री ने 2022 फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अर्जेटीना को बधाई दी, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 19, 2022, 11:03 AM IST

प्रधानमंत्री ने 2022 फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अर्जेटीना को बधाई दी, सदन में विपक्ष के सकारात्मक सवालों का जवाब देगी सरकार, सीएम आवास पर हुई यूपीए विधायकों की बैठक, झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्रः नियोजन नीति समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@11AM.

top news
प्रधानमंत्री ने 2022 फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अर्जेटीना को बधाई दी

  • प्रधानमंत्री ने 2022 फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अर्जेटीना को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अर्जेटीना को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा 'इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा!'

  • सदन में विपक्ष के सकारात्मक सवालों का जवाब देगी सरकार, सीएम आवास पर हुई यूपीए विधायकों की बैठक

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होने वाला है. उससे पहले पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर रविवार को यूपीए विधायकों की बैठक हुई (UPA MLA Meeting at CM Hemant Soren residence). इस बैठक में शीतकालीन सत्र में सरकार की रणनीति पर चर्चा की गई.

  • झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्रः नियोजन नीति समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र की शुरुआत आज से हो रही है(Winter session of Jharkhand Legislative Assembly). इसे लेकर सारी तैयारी कर ली गई है. पक्ष विपक्ष ने भी सत्र को लेकर पूरी तैयारी की है. सत्र तो शीतकालीन है लेकिन माहौल गर्म रहने की संभावना है. विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है. वहीं सरकार ने भी विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने की तैयारी कर ली है.

  • गुमला में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति का किया अपहरण, फिर की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

गुमला में पत्नी ने पति की हत्या की साजिश (Wife conspired to murder husband in Gumla) रची. इस साजिश के तहत पत्नी के प्रेमी सूरज उरांव ने दोस्तों के साथ मिलकर रिंकू लोहरा का अपहरण किया. इसके बाद हत्या की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने हत्या के आरोपी पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • भाजपा के दामन पर महात्मा गांधी के खून का दाग, आज भी देख रही है जनताः बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा बीजेपी देश को बांटना चाहती है. इसलिए देश में एक तरह का नफरत फैलाया जा रहा है. इस नफरत को खत्म करने के लिए कांग्रेन ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाल कर लोगों को जागरूक कर रही है.

  • खूंटी में पति ने पत्नी को बाजार जाने से किया मना, तो कर दी हत्या

खूंटी में पत्नी ने पति की हत्या (Wife murdered husband in Khunti) कर दी है. बताया जा रहा है कि पति ने पत्नी को बाजार जाने से मना किया. इससे गुस्साई पत्नी ने ईंट से सिर पर हमला कर दी. पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • झारखंड में श्रद्धा हत्याकांड, दिलदार ने रबिता के किए कई टुकड़े, पीड़ित परिवार ने बताई आपबीती

दिल्ली के श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड ने पूरे भारत को झकझोर दिया था. कुछ इसी तरह का मामला झारखंड के साहिबगंज में सामने आया है (Sahibganj Rabika Murder Case ). जहां रबिता पहाड़िन की हत्या कर शव के कई टुकड़े कर दिए गए. पुलिस ने फिलहाल शव के कुछ टुकड़े बरामद किए हैं. हत्या का आरोप दिलदार अंसारी नाम के युवक पर है. फिलहाल मामले में पुलिस जांच कर रही है.

  • नहीं रहे झारखंड आंदोलनकारी बाबूराम सोरेन, जेएमएम के थे समर्पित कार्यकर्ता

जेएमएम नेता बाबूराम सोरेन का निधन (JMM leader Baburam Soren passes away) हो गया है. बताया जा रहा है कि सीने में दर्द होने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

  • जम्मू कश्मीर की सरगम कौशल बनीं मिसेज वर्ल्ड 2022, भारत को 21 साल बाद फिर मिला ताज

जम्मू कश्मीर की रहने वालीं सरगम कौशल ने मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब जीता है (Sargam Koushal wins Mrs World 2022). प्रतियोगिता में 63 देशों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. 21 साल बाद ताज फिर भारत लौटा है.

  • Ranchi Vegetables Price: ठंड के मौसम में हरी सब्जियां दे रही राहत, जायकेदार हुई थाली

झारखंड में ठंड बढ़ी है. लेकिन एक बात जो राहत दे रही है, वह है सब्जियों के दाम. सब्जियों के दाम आई गिरावट (reduction in prices of vegetables in ranchi) ने लोगों के प्लेट का जायका बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details