झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9AM: CWG 2022: साक्षी ने रचा इतिहास, जीता स्वर्ण पदक, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

CWG 2022: साक्षी ने रचा इतिहास, जीता स्वर्ण पदक, CWG 2022: कुश्ती में बजरंग ने दिखाया बल, जीता सोना, Judgment Day: धनबाद जज उत्तम आनंद हत्याकांड पर सीबीआई की विशेष अदालत आज सुनाएगी सजा...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढे़ं TOP10@9AM

By

Published : Aug 6, 2022, 9:00 AM IST

top ten news of Jharkhand
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • CWG 2022: साक्षी ने रचा इतिहास, जीता स्वर्ण पदक

साक्षी मलिक ने राष्ट्रमंडल खेलों में इतिहास रच दिया. उन्होंने पहली बार स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है. साक्षी ने फ्री स्टाइल 62 किग्रा वर्ग में कनाडा की एन्ना गोडिनेज गोंजालेज को हराया.

  • CWG 2022: कुश्ती में बजरंग ने दिखाया बल, जीता सोना

भारत के स्टार रेसलर ने 65 किलोग्राम वर्ग में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने कनाडा के लाचनाल मैक्निल को 9-2 से हराकर अपने नाम गोल्ड किया. यह उनका लगातार दूसरा गोल्ड मेडल जीता.

  • Judgment Day: धनबाद जज उत्तम आनंद हत्याकांड पर सीबीआई की विशेष अदालत आज सुनाएगी सजा

धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्याकांड (Uttam Anand murder case) पर शनिवार 6 अगस्त को अदालत सजा की बिंदु पर फैसला अपना (Court pronounce verdict) देगी. दोषियों को फांसी होगी या उम्रकैद, इसको लेकर लोगों में उत्सुकता है.

  • नेपाल में हिली धरती, 5.3 तीव्रता का आया भूकंप

राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के मुताबिक नुवाकोट जिले के बेलकोटगडी के आसपास 5:26 पर 5.3 तीव्रता का भूकंप आया.

  • Acid Attack In Chatra: चतरा में सनकी प्रेमी ने मां के साथ सो रही नाबालिग लड़की पर तेजाब फेंका, दोनों की हालत गंभीर

चतरा में एक सनकी प्रेमी में नाबालिग लड़की और उसकी मां पर एसिड से हमला कर दिया है (Acid Attack In Chatra). इस हमले में मां-बेटी बुरी तरह से झुलस गईं हैं. इस मामले में आरोपी फरार है, हालांकि पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • पेन किलर के सेवन से आया बिहेवियर चेंज, पंकज मिश्रा के रोजाना नई बीमारी बताने से डॉक्टर कंफ्यूज

विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की बीमारी ने रिम्स ने डॉक्टर्स तक को परेशान कर दिया है. विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के रोजाना नई तकलीफ बताने से डॉक्टर तय नहीं कर पा रहे हैं कि उनको कौन सी बीमारी है.

  • CAG की रिपोर्ट: RIMS डेंटल कॉलेज के लिए उपकरण खरीद में भारी अनियमितता, टेंडर में डमी कंपनी का हुआ इस्तेमाल

झारखंड विधानसभा में सीएजी रिपोर्ट (cag report in jharkhand assembly) पेश की गई. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि रिम्स के डेंटल कॉलेज (RIMS Dental College) के उपकरणों की खरीद में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी हुई है. यही नहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उपकरणों की खरीद के लिए जारी किए गए टेंडर में डमी कंपनी का इस्तेमाल हुआ है.

  • झारखंड पुलिस की कार्यशैली पर हाई कोर्ट नाराज, कहा- 11 साल बीत गए कितने एसपी आए-गए, लेकिन नहीं सुलझा मसला

गिरिडीह लापता लड़की मामले में झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई हुई. कोर्ट ने झारखंड पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी (Working style of Jharkhand Police) जताई है.

  • पलामू में मृत व्यक्ति से शांति भंग का खतरा, पुलिस प्रशासन तलाश रहा भूत!

पलामू जिले में एक मृत व्यक्ति शांति के लिए खतरा बन गया है. इसके लिए उसको (मृत व्यक्ति को) यानी 'भूत' को पुलिस प्रशासन तलाश रहा है ताकि मोहर्रम त्योहार शांति से निपटाने के प्रबंध किए जाएं.

  • एटीएम से पैसे चुराने वाले सट्टे में हार गए एक करोड़, कोलकाता में मौज करते पकड़े गए

राजधानी के अलग-अलग एटीएम से 1.81 करोड़ गायब कर फरार चल रहे सीएमएस कंपनी के कस्टोडियन सट्टे में एक करोड़ से अधिक रुपये हार गए. बाकी के रुपयों से कोलकाता में मौज करते ये गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details