झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

TOP10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: फारूक अब्दुल्ला नहीं बनेंगे विपक्ष के उम्मीदवार, जम्मू-कश्मीर को बताया प्राथमिकता, रक्षा मंत्रालय का फैसला, अग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय की नौकरी में मिलेगा 10% आरक्षण, Agnipath scheme protest: रांची और धनबाद रेल मंडल की कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट..ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@7PM.

By

Published : Jun 18, 2022, 7:03 PM IST

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • Presidential Election 2022: फारूक अब्दुल्ला नहीं बनेंगे विपक्ष के उम्मीदवार, जम्मू-कश्मीर को बताया प्राथमिकता

निर्वाचन आयोग ने घोषणा की है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा. इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य सांसद और विधायक शामिल हैं, जो कि रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे.

  • रक्षा मंत्रालय का फैसला, अग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय की नौकरी में मिलेगा 10% आरक्षण

अग्निपथ रिक्रूटमेंट योजना पर विचार करने के लिए सेना के तीनों अंगों के प्रमुख दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पहुंचे. वहां इनके बीच अग्निपथ भर्ती स्कीम पर चर्चा हुई. बैठक में वायुसेना चीफ विवेक राम चौधरी और नेवी चीफ आर हरि कुमार शामिल थे. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे बैठक में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह आधिकारिक दौरे पर हैदराबाद में हैं.

  • Agnipath scheme protest: रांची और धनबाद रेल मंडल की कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध (Agnipath scheme protest) का सबसे ज्यादा असर रेलवे पर हो रहा है. झारखंड भी इससे अछूता नहीं है. विरोध को लेकर आज, शनिवार को रांची और धनबाद रेल मंडल की शताब्दी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है. यहां रद्द की गई ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखें.

  • दुमका डीसी के चैंबर में आगः दमकल ने पाया काबू, गनीमत रही ऑफिस में नहीं थे उपायुक्त

दुमका में समाहरणालय स्थित उपायुक्त के चैंबर में आग (fire broke out in DC chamber) लग गयी. तत्काल कर्मियों ने दमकल को सूचना दी और फायरब्रिगेड की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि इस हादसे के वक्त उपायुक्त रविशंकर शुक्ला अपने चैंबर में मौजूद नहीं थे.

  • Cane Bombs Recovered: माओवादियों द्वारा छुपाए गए चार केन बम बरामद, पुलिस ने किया निष्क्रिय

लातेहार में माओवादियों द्वारा छुपाए गए चार केन बम बरामद (Four cane bombs recovered) किए गए हैं. जिला के हेरहंज थाना क्षेत्र अंतर्गत इचाक जंगल में माओवादियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए केन बम (bombs recovered hidden by Maoists) लगाए थे. जिसे पुलिस ने बरामद कर बम को डिफ्यूज कर दिया है.

  • कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शनः भाजपा का सत्यानाश कर देंगे- इरफान अंसारी

जामताड़ा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन (protest against central government) किया है. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना और ईडी द्वारा राहुल गांधी को किया सम्मन एवं पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधायक के नेतृत्व में प्रधानमंत्री की शव यात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन (MLA Irfan Ansari protest) किया.

  • Firing in Palamu: मोटर्स पार्ट्स कारोबारी के सिर में अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर हालत में रिम्स रेफर

पलामू में रांची के कारोबारी को गोली मारी (Ranchi businessman shot) गई है. अंजनी कुमार सिन्हा को सिर में गोली लगी है, गंभीर हालत में इलाज के लिए एमएमसीएच में भर्ती करवाया, जहां से रिम्स भेजा गया है. पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र के रेडमा की ये घटना है.

  • Video: अग्निपथ योजना का विरोध, साहिबगंज में आंदोलनकारियों ने स्‍टेशन के पास किया सड़क जाम

अग्निपथ योजना का विरोध (Agnipath scheme protest) लगातार हो रहा है. इसको शनिवार को साहिबगंज में विरोध प्रदर्शन (protest in Sahibganj) हुआ. मास्क लगाकर विरोध जाते हुए युवाओं ने कहा कि केंद्र को ये योजना वापस लेनी होगी.

  • मैट्रिक इंटर रिजल्ट के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, जानिए कब जारी होंगे परिणाम

झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 25 अप्रैल को खत्म हो गई थी. तब से छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने परीक्षा परिणाम प्रकाशन की पूरी तैयारी कर ली है.

  • धनबाद में अग्निपथ योजना का विरोधः बैंक मोड़ में हंगामा, टायर जलाकर किया रोड जाम

धनबाद में अग्निपथ योजना का विरोध (Agnipath scheme protest in Dhanbad) दूसरे दिन भी जारी रहा. शनिवार को भारी संख्या में युवाओं ने बैंक मोड़ में हंगामा (Uproar of youth at Bank More) किया. इसके अलावा केंदुआ, पुटकी, गोधर से जुलूस की शक्ल में छात्र निकले. यहां जगह जगह सड़कों पर टायर जलाकर युवाओं का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details