झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

बीजेपी एमएलए की मांग-सरकारी सहायता से चलने वाले मदरसों में पढ़ाई जाए गीता, राजद बोली-देश का माहौल खराब करने की कोशिश, 10 लाख के इनामी मोस्ट वांटेड भीखन गंझू के पास से 12.32 लाख बरामद, एक साथी भी धराया, रांची में दवा कारोबारी ने की आत्महत्या, रेमडेसिविर की कालाबाजारी मामले में उछला था नाम...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@7PM.

By

Published : Mar 20, 2022, 7:01 PM IST

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • बीजेपी एमएलए की मांग-सरकारी सहायता से चलने वाले मदरसों में पढ़ाई जाए गीता, राजद बोली-देश का माहौल खराब करने की कोशिश

बीजेपी एमएलए ने देश के सभी सरकारी मदरसों में श्रीमद्भागवत पढ़ाने की मांग कर डाली है. इस पर राजद ने पलटवार किया है और इसे देश का माहौल खराब करने की कोशिश करार दिया है.

  • 10 लाख के इनामी मोस्ट वांटेड भीखन गंझू के पास से 12.32 लाख बरामद, एक साथी भी धराया

रांची पुलिस ने 10 लाख के इनामी मोस्ट वांटेड भीखन गंझू को 17 मार्च को सदर थाना इलाके से गिरफ्तार किया था. अब पुलिस ने भी गंझू को मीडिया के सामने पेश किया है. भीखन गंझू टेरर फंडिंग और विदेशी हथियार की तस्करी मामले में झारखंड पुलिस के साथ-साथ एनआईए की भी रडार पर था. एनआईए ने भीखन को मोस्ट वांटेड घोषित कर रखा था.

  • रांची में दवा कारोबारी ने की आत्महत्या, रेमडेसिविर की कालाबाजारी मामले में उछला था नाम

रांची में दवा कारोबारी राकेश रंजन ने आत्महत्या कर ली है. रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी मामले में उनका नाम आया था. उनके घर सीआईडी ने छापेमारी भी की थी.

  • 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के लिए टीम रवाना, दीप्ति की कप्तानी में गोल्ड का दावा

आंध्रा प्रदेश में 25 मार्च से तीन अप्रैल तक आयोजित होने वाली 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय महिला जूनियर चैंपियनशिप 2022 (National Junior Women's Hockey Competition 2022) में भाग लेने के लिए झारखंडी की टीम सिमडेगा से रवाना हो गई है. टीम में दीप्ति कुल्लू कप्तान और रोपनी कुमारी को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • SKOKKA डेटिंग साइट से रहें सावधान! साइबर अपराधी सेक्सटॉर्शन के जरिए लोगों को बना रहा शिकार

झारखंड में साइबर अपराधी सेक्सटॉर्शन के जरिए लोगों को शिकार बना रहे हैं. रांची पुलिस ने बताया कि स्कोका डेटिंग साइट के माध्यम से लोगों को फंसाया जाता है. इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं. इसपर नकेल कसने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

  • झारखंड में गर्मी ने दी दस्तक, पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार

झारखंड में गर्मी ने दस्तक दे दी है. गोड्डा में उच्चतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग रांची के अनुसार अगले कुछ दिनों में पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस और चढ़ सकता है.

  • दुमका में एक ऐसा जवान जो रिटायर नहीं हुआ, जानें क्या है मामला

साउथ की फिल्म इंडियन सोल्जर नेवर ऑन हॉलिडे तो आपमें से बहुत ने देखी होगी. हम आपको झारखंड की इसी से मिलती जुलती कहानी सुनाते हैं, जहां बीएसएफ जवान अब तक रिटायर नहीं हुआ.

  • Naxalites in Palamu: विस्फोटों के बाद भी नहीं टूटा चक हाई स्कूल के बच्चों का हौसला, कलम की ताकत से नक्सलियों के मंसूबे को रौंदा

पलामू का मनातू प्रखंड अति नक्सल प्रभावित इलाका है. मनातू में स्थित है चक अपग्रेडेड हाई स्कूल. इस स्कूल को दो बार नक्सलियों ने उड़ा दिया. बावजूद यहां पढ़ने वाले बच्चों के हौसले में कोई कमी नहीं आई है. आज यहां 1900 बच्चे पढ़ाई करते हैं.

  • थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल के दाम 25 रुपये लीटर बढ़े

कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का असर दिखने लगा है. थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल के दाम 25 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं. हालांकि, खुदरा मूल्य अभी नहीं बढ़ा है. आशंका है कि खुदरा स्तर पर भी कीमत बढ़ सकती है.

  • Ukraine Russia conflict : रूसी सेना ने फिर दागी किंजल मिसाइल, 400 शरणार्थियों वाले स्कूल पर भी हमला

रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई लगातार भयावह होती जा रही है. यूक्रेन में पहली बार हाइपरसोनिक मिसाइल का प्रयोग कर गोला-बारूद नष्ट करने वाली रूसी सेना ने एक बार फिर लंबी दूरी की हाइपरसोनिक और क्रूज मिसाइलों का प्रयोग किया है. इसके अलावा यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया है कि रूसी सेना ने युद्धग्रस्त मारियुपोल में एक स्कूल पर बमबारी की है, जहां लगभग 400 लोगों ने शरण ले रखी थी. बता दें कि शनिवार को भी यह खबर आई थी कि रूसी सेना ने यूक्रेन के एक गोला बारूद डिपो को नष्ट करने के लिए किंजल मिसाइल का प्रयोग किया. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस की सैन्य कार्रवाई को युद्ध अपराध (Zelenskyy cites war crimes) करार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details