झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

CBSE Term-1 Exam Result: नतीजे घोषित, जानें कैसे मिलेगी मार्कशीट, मान कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला, 25,000 सरकारी नौकरियों की मंजूरी, राजनेताओं पर चढ़ा होली का खुमार, भोजपुरी गीत पर जमकर थिरके विधायक सीपी सिंह ...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

By

Published : Mar 19, 2022, 9:04 PM IST

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • CBSE Term-1 Exam Result: नतीजे घोषित, जानें कैसे मिलेगी मार्कशीट

सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा परिणाम 2021 (CBSE Term 1 Exam Result) घोषित कर दिया गया है. कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं. जिसे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (CBSE official website) पर देखा जा सकता है.

  • मान कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला, 25,000 सरकारी नौकरियों की मंजूरी

पंजाब में नए मंत्रियों के शपथ लेने के बाद शनिवार को कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई गई. सीएम भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

  • राजनेताओं पर चढ़ा होली का खुमार, भोजपुरी गीत पर जमकर थिरके विधायक सीपी सिंह

राजनेता होली का त्योहार बड़े अनोखे अंदाज में मनाते हैं. लालू की कुर्ता फाड़ होली के बाद झारखंड में भाजपा विधायक सीपी सिंह भी होली में अपने अंदाज के लिए फेमस हैं. अपने सरकारी आवास पर विधायक सीपी सिंह ने जमकर होली खेली. इस दौरान उन्होंने होली के गीत गाए और भोजपुरी गीत पर भी जमकर थिरके.

  • पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में पासिंग आउट परेड, सेना को मिले 181 जांबाज, सैनिकों ने खाई देश पर न्योछावर होने की कसम

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ. YS-170 कोर्स के 181 रिक्रूट्स ने परेड में सहभागिता की. बाद में ये सेना में शामिल हुए.

  • कर्नाटक: हिजाब पहनने वाली छात्रा ने 16 गोल्ड मेडल जीत बनाया नया कीर्तिमान

कर्नाटक से उठा हिजाब विवाद (Hijab case raised from Karnataka) पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया. हाईकोर्ट के फैसले के बाद कानूनी रूप से यह मसला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. लेकिन इसी बीच कर्नाटक की ही हिजाब पहनने वाली इंजीनियरिंग छात्रा बुशरा मतीन (engineering student Bushra Mateen) ने 16 गोल्ड मेडल जीतकर नया कीर्तिमान बनाया है. जो यह साबित करता है कि हिजाब पर होने वाली सियासत, कभी प्रतिभा के आड़े नहीं आ सकती.

  • झारखंड में आज खेली जा रही है होली, मास्क की जगह चेहरों पर चढ़ा खुशी का रंग

झारखंड में होली आज मनाई जा रही है. रांची के तमाम चौक चौराहों और गली मोहल्लों में सुबह से ही होली के गीत गूंज रहे हैं. लोग घरों से निकल कर एक दूसरे को रंग लगा रहे हैं और होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

  • पलामू के सुखाड़ वाले क्षेत्रों में ब्रोकली की खेती, किसानों के जीवन में आ रहा बदलाव

पलामू में बड़ी संख्या में किसान ब्रोकली की खेती कर रहे हैं. इस खेती से उनकी आमदनी भी चार गुना बढ़ गई है. डीसी शशि रंजन कहते हैं कि ब्रोकली की खेती से पलामू के ग्रामीण इलाकों में बड़ा बदलाव लाएगी.

  • रांची में होली के अवसर पर रोटी बैंक ने किया सराहनीय काम, जरूरतमंदों के बीच वितरण किया पुरी व मालपुआ

रांची में रोटी बैंक ने रिम्स परिसर में जरूरतमंदों के बीच पुरी और मालपुआ वितरण किया है. यह व्यवस्था होली के त्योहार को देखते हुए की गई.

  • 'झारखंड में तीसरा मोर्चा सिर्फ छलावा, बीजेपी को पहुंचाएगी मदद'

झारखंड में तीसरा मोर्चा का अस्तित्व नहीं हैं. भापका और भाकपा माले के नेताओं ने कहा कि बीजेपी को मदद पहुंचाने के लिए यह मोर्चा बनाई गई है. लेकिन राज्य की जनता सब जानती है.

  • थैलेसीमिया को मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना में शामिल करने से बचेगी कई नौनिहालों की जान! कोशिश में लगे हैं CS

थैलेसीमिया को मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना में शामिल करने से कई नौनिहालों की जान बच सकती है. रांची के सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार इसके लिए कई महीनों से प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details