झारखंड

jharkhand

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 7, 2022, 2:59 PM IST

हेलमेट पहनकर विधानसभा पहुंचे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, जानिए क्यों, झारखंड में स्थानीय नीति की मांग को लेकर सदन के बाहर आजसू का प्रदर्शन, कहा- जनता की आवाज दबा रही सरकार, झारखंड विधानसभा के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण की कर रहे हैं मांग... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM.

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • हेलमेट पहनकर विधानसभा पहुंचे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, जानिए क्यों

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो हेलमेट पहनकर विधानसभा पहुंचे. उन्होंने आंदोलनकारियों को रोकने के लिए सरकार की व्यवस्था के विरोध में यह कदम उठाया.

  • झारखंड में स्थानीय नीति की मांग को लेकर सदन के बाहर आजसू का प्रदर्शन, कहा- जनता की आवाज दबा रही सरकार

झारखंड विधानसभा बजट सत्र के दौरान सदन के बाहर आजसू विधायक लंबोदर महतो 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति की मांग को लेकर प्रदर्शन करते दिखे. उन्होंने कहा कि सरकार बौखलाहट में जनता की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. सरकार यह मांग पूरी नहीं करेगी तो आंदोलन चलता रहेगा.

  • झारखंड विधानसभा के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण की कर रहे हैं मांग

स्थानीय नीति और पिछडे़ वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर झारखंड विधानसभा के बाहर मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं ने हेमंत सरकार पर झूठ बोलकर जनता को ठगने का आरोप लगाया.

  • Murder in Khunti: एसपी आवास के पास का मिला युवती का शव, हथौड़ी से मारकर हत्या की आशंका

खूंटी में युवती का शव बरामद किया गया है. एसपी आवास के पास मिला शव बिरसा कालेज की पार्ट 1 में पढ़ने वाली छात्रा का बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

  • Jharkhand Police: ड्यूटी विवाद में भिड़ गए एसपी-डीएसपी, जमकर हुआ बवाल

झारखंड में पुलिस अधिकारियों के बीच तकरार की खबरें अक्सर सुनने को मिलती है. एकबार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसमें गुमला जिले के एसपी और हेडक्वार्टर डीएसपी के बीच कहासुनी की बात सामने आ रही है. हालांकि दोनों अफसरों ने ऐसी किसी भी घटना होने से इनकार कर दिया है.

  • कोरोनाकाल में भी रांची यूनिवर्सिटी में सैकड़ों प्लेसमेंट, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट छात्रों को मिली नौकरी

कोरोना के दौरान जहां कॉर्पोरेट कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही थी. वहीं इस परिस्थिति में भी रांची विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को प्लेसमेंट सेल के जरिए लाभ पहुंचाया गया. योगा समेत विभिन्न कोर्स के विद्यार्थी कई क्षेत्रों में फिलहाल सेवा दे रहे हैं. कोरोना काल के दौरान ही इनकी प्लेसमेंट हुई है.

  • झारखंड में खुल गए सभी स्कूल, गुब्बारे और फूल देकर जूनियर बच्चों का स्वागत

कोरोना महामारी के कारण लंबे अरसे बाद झारखंड में सभी स्कूल खोल दिए गए हैं. स्कूल प्रबंधकों को भी इसका अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में चहल-पहल देखी जा रही है. लंबे समय बाद स्कूल आ कर बच्चे काफी उत्साहित हैं.

  • Jharkhand Market Price: हरी सब्जियों की कीमत मे थोड़ी कमी, जानिए रांची के बाजार में क्या है कीमत

झारखंड में सब्जी समेत खाद्य पदार्थों की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है. महंगाई से आम लोग पहले से ही परेशान हैं. हालांकि फलों और सब्जियों की कीमत में थोड़ी गिरावट आई है. जबकि अन्य खाद्य पदार्थों के कीमतों में इजाफा हुआ है. आइए देखते हैं रांची के खुदरा बाजारों (Ranchi Retail Market) में इनकी क्या कीमत है.

  • डेंजर जोन में हावड़ा दिल्ली मुख्य रेलवे मार्ग, अवैध उत्खनन के कारण कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

धनबाद में कोयला का अवैध उत्खनन की वजह से हावड़ा दिल्ली रेल मुख्य मार्ग पर किसी बड़े हादसे की आशंका व्यक्त की जा रही है. रेल लाइन के नीचे कोयला ज्यादा होने की वजह से इसी साइट से कोयला काटा जा रहा है. लगतार अवैध उत्खनन से जमीन धंसने का खतरा बढ़ गया है.

  • Stock Market: बड़ी गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, निफ्टी का भी यही हाल

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 1160 गिरकर 53,172 और निफ्टी 377 अंकों की गिरावट के 15,867 अंकों पर खुला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details