झारखंड

jharkhand

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Feb 27, 2022, 9:03 PM IST

Vinod Kambli Arrested: नशे में गाड़ी चलाते पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली गिरफ्तार, रूस-यूक्रेन युद्ध : बेलारूस के साथ अपनी सीमा पर रूस के साथ बातचीत के लिए यूक्रेन राजी, यूक्रेन के युद्ध प्रभावित इलाके छोड़ बड़ी संख्या में रोमानिया पहुंचे लोग... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

top ten news of Jharkhand
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • Vinod Kambli Arrested: नशे में गाड़ी चलाते पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली गिरफ्तार

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली (Former cricketer Vinod Kambli) को मुंबई पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. मुंबई के बांद्रा में विनोद कांबली ने नशे में ड्राइविंग करते हुए एक कार को टक्कर मार दी, जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बाद में कांबली को जमानत (Bail to Kambli) मिल गई.

  • रूस-यूक्रेन युद्ध : बेलारूस के साथ अपनी सीमा पर रूस के साथ बातचीत के लिए यूक्रेन राजी

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग के बीच यूक्रेन बेलारूस में रूस के साथ बातचीत के लिए सहमत हो गया है. यह जानकारी रूसी मीडिया ने दी. वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) ने कहा है कि बेलारूस के राष्ट्रपति एलेग्जेंडर लुकाशेंको के साथ वार्ता के बाद यूक्रेन बेलारूस के साथ लगती अपनी सीमा में चेरनोबिल क्षेत्र के पास रूस के साथ बातचीत के लिए तैयार है. हालांकि रूस ने स्पष्ट कर दिया है कि बातचीत हो सकती है, लेकिन इसके लिए युद्ध नहीं रूकेगा.

  • यूक्रेन के युद्ध प्रभावित इलाके छोड़ बड़ी संख्या में रोमानिया पहुंचे लोग

यूक्रेन के युद्ध प्रभावित इलाके से भाग कर बड़ी संख्या में यूक्रेन के नागरिक रोमानिया और पोलैंड में शरण लेने को मजबूर हैं. यूक्रेन की आम जनता रूस की फौजी कार्रवाई के बाद सहमी हुई है. नतालिया बताती हैं कि उनका परिवार यूक्रेन में है. उन्होंने बताया कि उनके जैसे कई लोग पोलैंड और रोमानिया में शरण लेने जा रहे हैं. उन्होंने यूक्रेन के लोगों के सुरक्षित रहने की प्रार्थना की.

  • एअर इंडिया की दूसरी उड़ान यूक्रेन से 250 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंची

एअर इंडिया की दूसरी निकासी उड़ान यूक्रेन में फंसे 250 भारतीय नागरिकों को लेकर रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से शनिवार देर रात दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंची (Air India's second flight arrived in Delhi ).

  • जामताड़ा नाव हादसाः अब तक कुल 6 शव बरामद, बराकर नदी में रेस्क्यू ऑपरेश जारी

जामताड़ा नाव हादसा के बाद बराकर नदी में एनडीआरएफ की टीम और ग्रामीणों की मदद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हादसे के 72 घंटे बाद नाव हादसा में शव मिले हैं, जिसमें अब तक 6 शव निकाले गए हैं. इनमें से दो पुरूष, दो महिला और दो बच्चे की लाश है.

  • Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे झारखंड के छात्रों ने सरकार से लगाई गुहार, कहा- अपने रिस्क पर कैसे करें बॉर्डर क्रॉस

यूक्रेन संकट के बाद झारखंड सहित विभिन्न राज्य के छात्र-छात्राएं वहां फंसे हैं. इस छात्रों ने एक वीडियो जारी कर अपनी परेशानियों का जिक्र किया है. इसके साथ ही भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

  • UP Assembly Election: पोलिंग बूथ से 10 मीटर दूरी पर विस्फोट, 1 की मौत, 1 घायल

यूपी के प्रयागराज में विधानसभा चुनाव के दौरान संदिग्ध विस्फोट होने से एक युवक की मौत (One youth died due to suspected explosion) हो गई है जबकि 1 अन्य के घायल होने की सूचना है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. यह घटना प्रयागराज के करेली थानाक्षेत्र (Kareli police station area of ​​Prayagraj) का बताया जा रहा है.

  • तेतरियाखड कोलियरी मामलाः एनआईए ने तीन आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट, वसूली और सरकारी कार्यों में बाधा डालने का आरोप

लातेहार जिला के तेतरियाखड कोलियरी मामला में तीन आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट में एनआईए ने कोर्ट को बताया है कि तीनों आरोपियों का संबंध सुजीत सिन्हा और अमन साहू गिरोह से है. इस गिरोह के साथ मिलकर तेतरियाखड कोलियरी में आतंकी घटना को अंजाम दिया था.

  • बोरवेल में गिरा सात साल का मासूम, आ रही आवाज 'मम्मी बचाओ' की आवाज, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

मध्य प्रदेश में उमरिया के बाद दमोह में एक मासूम बोरवेल (7 year old boy fell in borewell) में गिर गया है. खेत में खेलते-खेलते 7 साल का प्रियांश बोरवेल में गिरकर फंसा है. SDRF ने बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

  • Ukraine Crisis: रोमानिया बॉर्डर पर फंसे हैं दुमका के आदिल, भूखे प्यासे हो रहे परेशान

यूक्रेन संकट के बाद हजारों की संख्या में लोग फंस गए हैं. इन लोगों ने यूक्रेन से रोमानिया के रास्ते भारत वासप आने के लिए निकल पड़े. लेकिन रोमानिया बॉर्डर पर रोक दिया गया. इसमें दुमका के आदिल भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details