झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

सूरत: केमिकल टैंकर लीक, 6 लोगों की मौत, 20 घायल, जमशेदपुर में हुई गोलीबारी, एक महिला घायल, Petrol Diesel Price in Jharkhand: झारखंड में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, लोगों को राहत, Jharkhand Corona Updates: बुधवार को झारखंड में कोरोना के मिले 3 हजार 553 नए मरीज... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@11AM.

By

Published : Jan 6, 2022, 11:00 AM IST

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • सूरत: केमिकल टैंकर लीक, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

गुजरात के सूरत में गुरुवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. यहां सचिन इलाके में स्थित विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के 6 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. जबकि 20 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं.

  • जमशेदपुर में हुई गोलीबारी, एक महिला घायल

जमशेदपुर में गोलीबारी की वारदात हुई है. इस गोलीकांड में एक महिला घायल हो गई है जिसे इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया जहां उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि गोली किसने और क्यों चलाई है.

  • Petrol Diesel Price in Jharkhand: झारखंड में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, लोगों को राहत

झारखंड में पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. किसी जिले में कीमत घटा दी जाती है तो किसी जिले में कीमत बढ़ा दी जाती है. लेकिन गुरुवार को झारखंड में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर रहे. इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली.

  • Jharkhand Corona Updates: बुधवार को झारखंड में कोरोना के मिले 3 हजार 553 नए मरीज

झारखंड में कोरोना विस्फोटक गति से हर रोज बढ़ रहा है. राज्य में प्रतिदिन नए कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बुधवार को झारखंड में कोरोना के 3553 नए मरीज मिले हैं. जिसमें रांची में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं.

  • पंडरा थाना के चौकीदार की जमीन पर कब्जा करने आये 3 गिरफ्तार, हथियार बरामद

रांची के पंडरा थाना के चौकीदार की जमीन पर कब्जा करने आए तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तीनों के पास से दो देसी कट्टा और एक लाइसेंसी राइफल बरामद किया है. गिरफ्तार लोगों में एक रिटायर्ड आर्मी जवान भी शामिल है.

  • झारखंड पुलिस के एडीजी अभियान की कोरोना जांच रिपोर्ट में घालमेल, एक दिन में ही पॉजिटव से हुए नेगेटिव

झारखंड पुलिस के एडीजी अभियान संजय आनंद लाटकर 20 घंटे में ही कोरोना नेगेटिव हो गए. रांची के एक नामचीन लैब ने तीन जनवरी की शाम सैंपल लिया और चार जनवरी की सुबह रिपोर्ट जारी की. जब उनके परिजन ने रिपोर्ट को देखा तब पता चला कि वह रिपोर्ट उनकी नहीं किसी दूसरे व्यक्ति की है.

  • कांग्रेस विधायक पर दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के मामले में झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई, थानेदार से मांगा गया जवाब

झारखंड हाई कोर्ट में कांग्रेस विधायक पर दर्ज प्राथमिकी रद्द करने पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के अधिवक्ता की ओर से पक्ष रखा गया. लेकिन थानेदार के अधिवक्ता ने समय की मांग की. अदालत ने थानेदार को समय देते हुए अगली सुनवाई की तिथि 16 फरवरी निर्धारित की है.

  • Simdega Mob Lynching: पुलिस के सामने ही हुई सिमडेगा में मॉब लिंचिंग, मृतक की पत्नी का आरोप

सिमडेगा मॉब लिंचिंग कांड (Simdega Mob Lynching) में नया मोड़ आ गया है. मृतक संजू प्रधान की पत्नी का आरोप है कि पुलिस के सामने ही उसके पति को लोगों की भीड़ ने मारा और फिर जिंदा जला दिया.

  • पाकुड़ में 16 लोगों की मौत पर पीएम मोदी हुए दुखी, ट्वीट कर जाहिर की संवेदना

सड़क हादसे में पाकुड़ में 16 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट कर पाकुड़ हादसे में मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता और घायलों को इलाज के लिए 50 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है.

  • Contract Farming in Hazaribag: हजारीबाग में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग का सच, फसल तैयार, खरीदार ने खड़े किए हाथ

लेमन ग्रास की खेती इन दिनों बेहद सुर्खियों में है. कहा जाता है कि लेमन ग्रास की खेती कर किसान अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं. ऐसे में Jslps ने भी किसानों को लेमन ग्रास की खेती करने के लिए प्रोत्साहित किया और वादा किया कि उनके उपजाये हुए लेमनग्रास की खरीदारी भी झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के द्वारा की जाएगी. लेकिन हजारीबाग के दारू प्रखंड में सोसाइटी ने अब लेमनग्रास खरीदने से हाथ खड़ा कर दिया है. जिससे कॉन्टेक्ट फार्मिंग पर ही सवाल खड़ा हो गया है.की तस्वीरें साझा की गई थीं. पढ़ें पूरी खबर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details