झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@1PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबरें... धर्मांतरण पर हंगामा! विदिशा के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में तोड़फोड़, 8 छात्रों के धर्म बदलने का आरोप, भारत में महिला पायलटों की संख्या सबसे अधिक: राज्य मंत्री जनरल सिंह, देश में 21 ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे बनाने की मंजूरी, JNU से उठी विवादित आवाज, बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाओ... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@1PM.

By

Published : Dec 7, 2021, 1:00 PM IST

top ten news of Jharkhand
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • धर्मांतरण पर हंगामा! विदिशा के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में तोड़फोड़, 8 छात्रों के धर्म बदलने का आरोप

Ruckus over conversion in Vidisha Madhya Pradesh:विदिशा के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ. 8 स्कूली छात्रों के धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल जैसे हिंदूवादी संगठनों (Hindutva organizations uproar) ने जमकर बवाल किया (Vidisha St Joseph Convent School damaged). हंगामे के दौरान स्कूल में एग्जाम चल रहा था. हालांकि, प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित किया.

  • भारत में महिला पायलटों की संख्या सबसे अधिक: राज्य मंत्री जनरल सिंह

राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री सेवानिवृत्त जनरल वी.के. सिंह ने कहा कि भारत में 17,726 पंजीकृत पायलटों में से 2,764 पायलट महिलाएं हैं.

  • देश में 21 ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे बनाने की मंजूरी

केंद्र सरकार ने हवाई अड्डों(airports ) के विस्तार, नवीनीकरण और यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए बड़ी योजनाओं को मंजूरी दी है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण(AAI) मौजूदा टर्मिनलों के विस्तार और नवीनीकरण पर अगले पांच वर्षों में लगभग 25,000 करोड़ रुपये खर्च करेगा.

  • JNU से उठी विवादित आवाज, बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाओ

बाबरी मस्जिद को तोड़ने को लेकर JNU कैंपस में 6 दिसंबर की रात एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया. जिसमें JNUSU की तरफ से बाबरी मस्जिद को इंसाफ और उसे दोबारा बनाने की मांग की गई है.

  • बॉम्बे HC ने अनिल देशमुख की संपत्ति को कुर्क करने से प्रवर्तन निदेशालय को रोका

जस्टिस गौतम पटेल और जस्टिस माधव जामदार की खंडपीठ ने अनिल देशमुख की पत्नी आरती की याचिका पर सुनवाई की, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा परिवार की 4.2 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने और साथ ही कुर्क की पुष्टि करने के लिए निर्णायक प्राधिकरण के समक्ष कार्यवाही को चुनौती दी गई थी.

  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्म, पीएम मोदी और अमित शाह हुए शामिल

नई दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक समाप्त हो चुकी है. इस बैठक में बीजेपी के तमाम नेता शामिल हुए.

  • सरकार का बुलावा न आने से संयुक्त किसान मोर्चा निराश, आज तय होगी आगे की रणनीति

केंद्र सरकार ने भले ही तीनों कृषि कानून वापस ले लिए हैं लेकिन किसानों का आंदोलन अभी जारी है. सरकार की ओर से बुलावा न आने से निराश संयुक्त किसान मोर्चा (samyukt kisan morcha) आज आगे की रणनीति तय करेगा. अभिजीत ठाकुर की रिपोर्ट.

  • 2022 तक भारतीय सेना के जवानों के हाथों में होगी AK 203, जानें इसकी खासियत

भारतीय सेना के जवानों को जल्द ही इन्सास के बदले ऐसा हथियार मिलने वाला है, जिससे उनकी ताकत बढ़ जाएगी. 2022 में AK सीरीज की राइफल AK 203 जवानों के हाथ में होगी. साझा उपक्रम के तहत AK 203 बनाने के लिए भारत और रूस के बीच समझौता हो गया है. इसे बनाने के लिए इंडो-रशिया राइफल्स प्राइवेट लिमिटेड अमेठी में कारखाना लगाएगी.

  • Ranchi weather: रांची ने ओढ़ ली कोहरे की चादर, देखिए मनोरम नजारा

रांची में मंगलवार को सुबह का नजारा देखते ही बन रहा है. जैसे कोहरे ने इस शहर को अपनी आगोश में ले लिया हो. स्थिति यह है कि घना कोहरा की वजह से सामने कुछ दिख भी नहीं रहा है.

  • पीएम मोदी गोरखपुर को देंगे 9600 करोड़ से अधिक की सौगात, एम्स का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का दौरा करेंगे और वहां 9600 करोड़ रुपए से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री पूरी तरह से क्रियान्वित किए जा चुके गोरखपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (एम्स) परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. इसे 1000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details