झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबर... डायन का आरोप लगाकर महिला को पिलाया मैला, गांव से निकाला बाहर, Vehicle Thief Gang: रांची में वाहन चोर गैंग की महिला सरगना गिरफ्तार, बिहार के शराब तस्करों को बेचती थी गाड़ी, VAT on Petrol Diesel: वैट घटाने से सरकार को राजस्व का फायदा नहीं हुआ तो मुझे मार दे गोली: अशोक सिंह, नगालैंड में फायरिंग में 13 की मौत, इलाके में तनाव, गृह मंत्री ने जताया दुख, पांच साल की बच्ची ने 18 किलोमीटर मैराथन की पूरी, जामताड़ा पहुंचने पर हुआ स्वागत... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@5PM

By

Published : Dec 5, 2021, 5:00 PM IST

top ten news of Jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • डायन का आरोप लगाकर महिला को पिलाया मैला, गांव से निकाला बाहर

एक तरफ जहां झारखंड में डायन प्रथा के खिलाफ लड़ने के लिए छुटनी देवी को पद्मश्री से नवाजा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर दुमका में एक महिला को डायन बताकर मैला पिलाने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं महिला को गांव से बाहर निकाल दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी तो दर्ज कर ली है लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

  • Vehicle Thief Gang: रांची में वाहन चोर गैंग की महिला सरगना गिरफ्तार, बिहार के शराब तस्करों को बेचती थी गाड़ी

रांची पुलिस ने वाहन चोर गैंग के महिला सरगना को उसके 6 साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पटना की रहने वाली इस महिला पर झारखंड की गाड़ियों को चोरी कर बिहार के शराब तस्करों के हाथ बेचने का आरोप है.

  • VAT on Petrol Diesel: वैट घटाने से सरकार को राजस्व का फायदा नहीं हुआ तो मुझे मार दे गोली: अशोक सिंह

पेट्रोल डीजल पर वैट घटाने की मांग झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सरकार से की है. एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने दावा करते कहा कि पेट्रोल डीजल पर वैट घटाने से सरकार को राजस्व का फायदा होगा, अगर ऐसा नहीं हुआ तो सरकार मुझे दूसरे दिन गोली मार दे.

  • झारखंड में पंचायत चुनाव कराने को लेकर सियासत जारी, विपक्ष ने सरकार पर लगाया टालने का आरोप

झारखंड में पंचायत चुनाव अब अगले साल ही होने की संभावना है. पंंचायत चुनाव के बार-बार टलने को लेकर बीजेपी ने झारखंड सरकार पर निशाना साधा है. वहीं सरकार ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी पहले अपने गिरेबां में झांके.

  • रांची के हिंदपीढ़ी में गोली मारकर युवक की हत्या, आक्रोशित लोगों ने आरोपी के घर को जलाया

रांची के हिंदपीढ़ी में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हत्या से आक्रोशित लोगों ने एक आरोपी के घर में आग लगा दी.

  • PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के गिरफ्तार होने की अफवाह, झूठी है गिरफ्तारी की खबरः खूंटी एसपी

खूंटी में नक्सली संगठन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप की गिरफ्तारी की खबर सामने आयी. इससे पूरे जिला में हलचल मच गयी. लेकिन खूंटी एसपी ने नक्सली दिनेश गोप की गिरफ्तारी को अफवाह बताया और तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया.

  • नगालैंड में फायरिंग में 13 की मौत, इलाके में तनाव, गृह मंत्री ने जताया दुख

नगालैंड में फायरिंग (nagaland firing) में कम से कम 13 लोगों की मौत से इलाके में तनाव बढ़ गया है. सुरक्षा बलों के द्वारा गलत पहचान के एक स्पष्ट मामले में कई नागरिकों के मारे जाने के बाद से मोन जिले में तनाव बढ़ गया है.

  • North India Darshan: 12 दिसंबर से शुरू होगी यात्रा, माता वैष्णो देवी के साथ होगा उतर भारत दर्शन

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरशन लिमिटेड यानी IRCTC के द्वारा उत्तर भारत दर्शन होगा. इसमें यात्रियों को माता वैष्णो देवी के भी दर्शन कराए जाएंगे. 12 दिसंबर से ये यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

  • MSTRIP एप से ऑनलाइन बाघ गणना, बूढ़ा पहाड़ इलाके में लगाए जा रहे कैमरे

नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी बाघ गणना 2021 को पूरी करने में जुटी है. इस कड़ी में पीटीआर में भी tiger census 2021 जारी है, जिसे जनवरी 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस बार पहली बार बूढ़ा पहाड़ इलाके में ट्रैकिंग कैमरे लगाए जा रहे हैं.

  • पांच साल की बच्ची ने 18 किलोमीटर मैराथन की पूरी, जामताड़ा पहुंचने पर हुआ स्वागत

जामताड़ा में पांच साल की बच्ची ने 18 किलोमीटर की मैराथन पूरी की. जामताड़ा जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से आयोजित इस दौड़ को पूरी करने पर बच्ची की सराहना हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details