झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... CM देवर से विधायक भाभी की अपील, भ्रष्ट पदाधिकारियों से झारखंड को बचा लो देवर जी.., Parliament Winter Session 2021: राज्यसभा में कंपनी (संशोधन) विधेयक पर हो रही चर्चा, Jawad Cyclone: आज तट से टकराएगा चक्रवात जवाद, झारखंड में दिखेगा असर, Jharkhand Market Price: रूला रही है सब्जियों और फलों के दाम, अनाजों की कीमत भी कम नहीं, जानिए बाजार में सब्जियों और फलों का रेट... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@5PM.

By

Published : Dec 3, 2021, 5:00 PM IST

top ten news of Jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन, पश्चिमी सिंहभूम दौरे पर सीएम हेमंत सोरेन ने करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पश्चिमी सिंहभूम दौरा पर वीर शहीद पोटो हो की धरा पर पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत की. पश्चिम सिंहभूम के टोटो प्रखंड के सीरिंगसिया फुटबॉल मैदान में आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सीएम ने 16 योजनाओं की सौगात दी, वहीं दो योजनाओं का टोटो प्रखंड में लोकार्पण भी किया.

  • CM देवर से विधायक भाभी की अपील, भ्रष्ट पदाधिकारियों से झारखंड को बचा लो देवर जी..

राज्य में सत्ता का नेतृत्व कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. शिबू सोरेन की बहू विधायक सीता सोरेन लगातार हेमंत सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रही हैं. इस बार सीता सोरेन की सीएम हेमंत सोरेन से अपील की है कि वे झारखंड को भ्रष्ट अधिकारियों से बचाएं.

  • Parliament Winter Session 2021: राज्यसभा में कंपनी (संशोधन) विधेयक पर हो रही चर्चा

राज्यसभा में कंपनी (संशोधन) विधेयक पर चर्चा जारी

  • Congress BJP Clash: धनबाद में बीजेपी कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, जमकर हुई नोक झोंक

धनबाद में बीजेपी कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. एक कार्यक्रम में मंच से जैसे ही झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो केंद्र सरकार की आलोचना करने लगे, वैसे ही वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा शुरू हो गया. जिसके बाद काफी देर तक बीजेपी कांग्रेस समर्थकों में नोक झोंक होती रही.

  • Drugs Smuggling: ड्रग्स तस्कर गांधी गिरफ्तार, मॉडल ज्योति से करवाता था नशे का कारोबार

रांची पुलिस ने ड्रग्स तस्कर गांधी को गिरफ्तार कर लिया है. सुखदेव नगर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी से एक बड़े नेटवर्क का खुलासा होगा.

  • जोरदार धमाके के साथ फटी धरती, हो रहा जहरीली गैस का रिसाव, लोगों में दहशत

धनबाद में भू-धंसान के बाद गड्ढे से जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है. जिला के सुदामडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत नीचे मोहलबनी में जोरदार आवाज के साथ भू-धंसान के साथ एक बड़ा गोफ बन गया है. गोफ से लगातार जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है. जिससे स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. भू-धंसान की घटना के काफी समय बीत जाने के बाद भी ना तो बीसीसीएल के अधिकारी ना ही प्रशासन के अधिकारी जायजा लेने पहुंचे हैं. भू-धंसान स्थल के कुछ ही दूरी पर बस्ती है. इस घनी बस्ती में एक बड़ी आबादी बसी हुई है, इसको लेकर लोगों में भय और चिंता का माहौल बना हुआ है. सभी किसी अनहोनी की आशंका से डरे सहमे हुए हैं. कहीं भू-धंसान का फैलाव बस्ती के तरफ ना हो जाए इस बात से आशंकित हैं. स्थानीय लोगों में प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है, गोफ की भराई की मांग स्थानीय लोग बीसीसीएल प्रबंधन से कर रहें हैं.

  • Maoists PLGA Week: अपनी ताकत बढ़ाने में जुटे नक्सली, सरकारी भवनों पर सुरक्षाबलों की पैनी नजर

माओवादी 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मना रहे हैं. माओवादियों ने पलामू के चक के इलाके में गुरुवार को पर्चा फेंका था. जिसमें उन्होंने लोगों से संगठन में भर्ती होने की अपील की थी. पीएलजीए में भर्ती होने के लिए माओवादियों ने लोगों से पंचायत भवन, स्कूल भवन, आंगनबाड़ी केंद्रों में आवेदन देने के लिए कहा है. नक्सलियों के पर्चा फेंके जाने के बाद सरकारी भवनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

  • ट्रैपिंग कैमरे में कैद हुआ तेंदुआ और उसके शावक, पलामू टाइगर रिजर्व में तेंदुआ की संख्या 100 के पार

पलामू टाइगर रिजर्व इलाके में तेंदुआ और उसके बच्चे के खेलने का वीडियो ट्रैपिंग कैमरे में कैद हो गई. दोनों रोड पर ही खेल रहे थे. बाघों की गिनती के लिए पलामू टाइगर रिजर्व इलाके में 500 से अधिक ट्रैपिंग कैमरे लगाए गए हैं.

  • Jharkhand Market Price: रूला रही है सब्जियों और फलों के दाम, अनाजों की कीमत भी कम नहीं, जानिए बाजार में सब्जियों और फलों का रेट

झारखंड में खाद्य पदार्थों की कीमत लगातार बढ़ रही है. सब्जियों की कीमत भी आसमान छू रही है. फल के दाम भी आम लोगों के पहुंच से बाहर हो गई है. झारखंड के बाजार में आज सब्जियों और फलों का दाम कितना है आईए जानते हैं.

  • Jawad Cyclone: आज तट से टकराएगा चक्रवात जवाद, झारखंड में दिखेगा असर

झारखंड के मौसम पर चक्रवात जवाद का असर पड़ेगा. चक्रवात के कारण राज्य के कई इलाकों में बारिश का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details