झारखंड

jharkhand

Top10@1PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 2, 2021, 12:59 PM IST

तेल अवीव बना दुनिया का सबसे महंगा शहर, दूसरे स्थान पर फिसला पेरिस, Parliament Winter Session 2021: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जारी, सांसद का आरोप- विमान में तकनीकी खामी के बावजूद की गई उड़ान भरने की कोशिश, गुजरात : समुद्र में डूबीं 10-15 नाव, कई मछुआरे लापता... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@1PM.

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • तेल अवीव बना दुनिया का सबसे महंगा शहर, दूसरे स्थान पर फिसला पेरिस

दुनिया के महंगे शहरों के सर्वे (Worldwide Cost of Living Survey) के अनुसार , अब पेरिस दुनिया का महंगा शहर नहीं रहा. तेल की बढ़ती कीमतों में उसकी रैंकिंग फिसल गई. अब इजरायल का शहर तेल अवीव में रहना सबसे महंगा हो गया है.

  • Parliament Winter Session 2021: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जारी

लोकसभा में नियम 193 के तहत COVID-19 पर चर्चा शुरू हो गई है. स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि जब कोई नया वेरिएंट सामने आता है तो चर्चा समय पर होती है. मुझे आशा है कि यह एक स्वस्थ और रचनात्मक चर्चा होगी. इस दौरान अध्यक्ष बिड़ला ने उन सांसदों की सराहना की जिन्होंने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में महामारी से निपटने के लिए नवीन कार्य किए है.

  • सांसद का आरोप- विमान में तकनीकी खामी के बावजूद की गई उड़ान भरने की कोशिश

एयर इंडिया की दिल्ली से जयपुर की एक फ्लाइट विमान में खामी आने की वजह से उड़ान नहीं भर पाई. इस विमान में यात्रा कर रहे नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट (hanuman beniwal tweet) कर आरोप लगाए हैं कि एयर इंडिया विमान में तकनीकी खामी के बावजूद इसमें यात्रियों को बैठाया गया और पायलट को उड़ान भरने के लिए मजबूर किया गया.

  • गुजरात : समुद्र में डूबीं 10-15 नाव, कई मछुआरे लापता

गुजरात के तटीय जिले गिर सोमनाथ में समुद्र में नाव डूबने से 10 से 15 मछुआरे लापता हो गए हैं. राज्य में बारिश के पूर्वानुमान और तटीय क्षेत्रों में तेज हवाओं के कारण मछुआरों से समुद्र में न जाने का आग्रह किया गया है.

  • मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद 15 लोगों की निकालनी पड़ी आंखे, NHRC से न्याय की गुहार

आई हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही (Negligence of Eye Hospital in Muzaffarpur) से 25 से ज्यादा लोगों की आंखें खराब होने का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है. जहां मामले को लेकर एक याचिका भी दायर की गई है.

  • Delhi-NCR Pollution: SC ने केंद्र को दी 24 घंटे की मोहलत, कहा- ठोस कार्रवाई करें

उच्चतम न्यायालय में आज Delhi-NCR प्रदूषण मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. इस बीच अदालत ने प्रदूषण के स्तर में वृद्धि के बावजूद स्कूल खोले जाने को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई.

  • नक्सलियों को उनकी भाषा में ही लोहरदगा पुलिस दे रही जवाब, पोस्टर के जरिए लोगों को किया जा रहा जागरूक

लोहरदगा पुलिस नक्सलियों के खिलाफ गांव-गांव में पोस्टर चिपका रही है. इस पोस्टर के माध्यम से ग्रामीण लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि नक्सलियों पर लगाम लगया जा सके.

  • Corona New Variant Omicron: हजारीबाग में नहीं है एक भी कोरोना संक्रमित मरीज, फिर भी नये वेरिएंट को लेकर की जा रही तैयारी

हजारीबाग में कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. हालांकि, जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक ने कहा कि शिशु वार्ड और एक फ्लोर को सुरक्षित रखा गया है.

  • Jharkhand Corona Updates: बुधवार को झारखंड में कोरोना के मिले 12 नए मरीज

झारखंड में कोरोना की रफ्तार काफी कम हुई है. लेकिन अभी तक नए मरीजों के मिलने का सिलसिला कम खत्म नहीं हुआ है. हालांकि झारखंड में कोरोना से रिकवरी रेट राष्ट्रीय स्तर से बढ़िया है.

  • दूसरी बार एक ही घर की दुल्हन बनी गुड़िया, पति की मौत के बाद देवर से रचाई शादी

बगोदर के संतुरपी गांव में एक नवविवाहिता के पति की मौत के बाद घर छोड़कर मायके चली गई थी. लेकिन 8 साल बाद देवर से शादी रचाकर फिर उसी घर में वापस लौट गई. शादी के बाद दोनों को परिवार के लोगों ने बधाई दी. वहीं दोनों की शादी की ग्रामीण तारीफ भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details