झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... राजधानी रांची में कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, नारेबाजी के लिए डाला गया दबाव, Weather Update: झारखंड में एक बार फिर मौसम बदलेगी अपना रुख, बारिश से बढ़ेगी की ठंड, झारखंड कैडर के आईपीएस एसएन प्रधान बने एनसीबी के निदेशक, 1988 बैच के तेजतर्रार अधिकारी, India-New Zealand T20: कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी टिकटों की बिक्री, JSCA ने सरकार से मांगा मार्गदर्शन, पेट्रोल से सस्ती घुड़सवारी! पैसे बचाने के लिए घोड़े से चलता है कृष्णा... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

By

Published : Nov 11, 2021, 9:00 PM IST

top ten news of Jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • राजधानी रांची में कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, नारेबाजी के लिए डाला गया दबाव

रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र में चार कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है. पीड़ित युवकों ने डोरंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

  • Weather Update: झारखंड में एक बार फिर मौसम बदलेगी अपना रुख, बारिश से बढ़ेगी की ठंड

झारखंड में अगले हफ्ते से ठंड लोगों को कपकपाएगी. राज्य के कई इलाकों 14 और 15 नवंबर को बारिश की आशंका जताई गई है.

  • Ranchi New Delhi Rajdhani Express: अब लोहरदगा-टोरी के रास्ते नई दिल्ली जाएगी राजधानी एक्सप्रेस, घट जाएगी इतनी दूरी

रांची से दिल्ली की दूरी अब 110 किलोमीटर की कम हो गई है. रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( Ranchi New Delhi Rajdhani Expres) अब टोरी लाइन से लोहरदगा होते हुए नई दिल्ली जाएगी. इस रूट के शुरू होने से रांची के लोगों को कम से कम तीन घंटे की बचत होगी.

  • झारखंड कैडर के आईपीएस एसएन प्रधान बने एनसीबी के निदेशक, 1988 बैच के तेजतर्रार अधिकारी

झारखंड कैडर के आईपीएस एसएन प्रधान एनसीबी के नए निदेशक बने हैं. आईपीएस एसएन प्रधान झारखंड कैडर के 1988 बैच के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी हैं.

  • India-New Zealand T20: कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी टिकटों की बिक्री, JSCA ने सरकार से मांगा मार्गदर्शन

भारत-न्यूजीलैंड (India-New Zealand) के बीच जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) होने वाले मैच के लिए रांची में तैयारी चल रही है. दर्शक भी अभी से रांची आने लगै हैं. वहीं जेएससीए ने मैच को लेकर राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग से मार्गदर्शन मांगा गया है.

  • राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस के बहाने बीजेपी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

केंद्र सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है. केंद्र के इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने खुशी जताई है. भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव ने कहा कि देश की आजादी के 70 सालों में पहली बार जनजाति समाज को यह गौरवपूर्ण सौगात मिला है.

  • Padmashree Chutni Devi: पद्मश्री से सम्मानित होकर रांची लौटी छुटनी देवी, झारखंड में डायन प्रथा के खिलाफ कर रहीं काम

पद्मश्री छुटनी देवी (Padmashree Chutni Devi) का रांची एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया. अपने लिए ऐसा सम्मान देख कर छुटनी देवी भी अभिभूत हो गईं. यहां उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिलने के बाद उनका मनोबल बहुत उंचा हो गया है. अब वे दोगुने उत्साह के साथ समाज सेवा करेंगी.

  • पद्मश्री मधु मंसुरी हंसमुख को अवार्ड देने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्या कहा, ईटीवी भारत से साझा की मन की बात

झारखंड के नागपुरी लोक कलाकार मधु मंसुरी हंसमुख को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सम्मान लेने के बाद वह रांची लौट आए हैं. पद्मश्री मधु मंसुरी हंसमुख ने ईटीवी भारत से मन की बात साझा की.

  • खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022, एथलेटिक्स स्पर्धा के लिए झारखंड से 8 एथलीट चयनित

2022 में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स (Khelo India Youth Games 2022) के लिए झारखंड की टीम का एलान कर दिया है. चयनित खिलाड़ी खुद खेलो इंडिया यूथ गेम्स के पोर्टल पर जाकर अपना इंट्री करा सकते हैं.

  • पेट्रोल से सस्ती घुड़सवारी! पैसे बचाने के लिए घोड़े से चलता है कृष्णा

ये महंगाई और ये सवारी, हजारीबाग में पेट्रोल के दाम बढ़ने से युवक घोड़े पर चलता है. कृष्णा कहता है कि पेट्रोल महंगा है तो सोचा क्यों ना अपने ही घोड़े का सवारी की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details