झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबर... न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में कप्तानी रोहित को, कोहली को आराम, हार्दिक पंड्या बाहर, आज खीर खाकर शुरू होगा छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास, पहला अर्घ्य कल, Chhath Puja: कटाव की जद में जनता घाट, गंगा किनारे 20 फीट पानी में कैसे होगी छठ पूजा?, सुझाव पर सियासत! एचइसी इलाके में एम्स निर्माण पर बीजेपी के सुझाव पर राजनीतिक दलों ने जताया विरोध, रोजगार सृजन और पलायन रोकने के दावों की जमीनी हकीकत! पीढ़ी दर पीढ़ी मजदूरी के लिए परदेस जाने को हैं मजबूर, तेज रफ्तार ऑडी लोगों को रौंदते हुए झोपड़पट्टी में घुसी...CCTV फुटेज में हवा में उड़ते दिखे बाइक सवार... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

By

Published : Nov 9, 2021, 9:00 PM IST

top ten news of Jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में कप्तानी रोहित को, कोहली को आराम, हार्दिक पंड्या बाहर

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं विराट कोहली को आराम दिया गया है. सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा तेज गेंदबाजों हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर को भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया है.

  • आज खीर खाकर शुरू होगा छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास, पहला अर्घ्य कल

नहाय खाय के साथ शुरू हुए छठ (Chhath) महापर्व को बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में मनाया जाता है. आज खरना है. आज के दिन व्रती रात में खीर खाकर फिर 36 घंटे का कठिन व्रत रखते हैं.

  • Chhath Puja: छठ महापर्व में इस तरह तैयार होता है खरना का महाप्रसाद, जानें क्या है महत्व

झारखंड समेत देश-विदेश के अन्य जगहों पर छठ पूजा (Chhath Puja) की तैयारी जोरों पर चल रही है. आज खरना है. छठ व्रती खरना का प्रसाद बनाने में जुट गई हैं. इस पर्व में खरना के प्रसाद का खास महत्व है. सूर्योदयकालीन और अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य के दिन से पहले खरना मनाया जाता है.

  • Chhath Puja 2021: SSB और झारखंड पुलिस के जवानों ने की छठ घाटों की सफाई, दिया स्वच्छता का संदेश

दुमका में जिला प्रशासन की ओर से छठ घाटों की सफाई की जा रही है. इसमें एसएसबी और झारखंड पुलिस के जवान जोर शोर से लगे हुए हैं. छठ पूजा (Chhath Puja) में स्वच्छता और पवित्रता का खास ख्याल रखा जाता है. इसी को देखते हुए घाटों की सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है.

  • Chhath Puja: कटाव की जद में जनता घाट, गंगा किनारे 20 फीट पानी में कैसे होगी छठ पूजा?

साहिबगंज में गंगा नदी में कटाव के बीच छठ पूजा कैसे होगी? जिला में आम लोगों के मन में यही शंका और सवाल है. क्योंकि गंगा नदी में कटाव से छठ पूजा प्रभावित हो रहा है.

  • झारखंड में बीमा और पेंशन योजना से जुड़ेंगे मनरेगा मजदूर, आर्थिक स्थिति में होगी सुधार

मनरेगा मजदूरों (MNREGA Worker) को अब रोजगार के साथ-साथ सरकार के कई बीमा योजनाओं का भी लाभ मिलेगा. ग्रामीण विकास विभाग के सचिव ने सभी उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया है कि इन मजदूरों और उनके परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए उन्हें केंद्र सरकार की पेंशन और बीमा योजनाओं से जोड़ने के लिए अभियान चलाया जाए.

  • सुझाव पर सियासत! एचइसी इलाके में एम्स निर्माण पर बीजेपी के सुझाव पर राजनीतिक दलों ने जताया विरोध

रांची में एचइसी इलाके में एम्स के निर्माण पर बीजेपी के सुझाव पर राजनीति शुरु हो गया है. इसको लेकर कांग्रेस विधायक समेत कई दलों ने बीजेपी सांसद का विरोध जताना शुरू कर दिया है.

  • रोजगार सृजन और पलायन रोकने के दावों की जमीनी हकीकत! पीढ़ी दर पीढ़ी मजदूरी के लिए परदेस जाने को हैं मजबूर

सरकार रोजगार सृजन करने और पलायन रोकने का दावा करती है, लेकिन इन दावों की दुमका के ग्रामीण में क्या हकीकत है? जानिए इस रिपोर्ट में.

  • गिरिडीह में हादसा, नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत

गिरिडीह के मुफस्सिल थाना इलाके के मंगरोडीह में एक दुःखद घटना सामने आई है. नदी में चार बच्चे डूब गए हैं. सभी बच्चे नहाने गए थे इसी दौरान हादसा हो गया. सभी बच्चों को नदी से निकाल कर नवजीवन नर्सिंग होम लाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

  • तेज रफ्तार ऑडी लोगों को रौंदते हुए झोपड़पट्टी में घुसी...CCTV फुटेज में हवा में उड़ते दिखे बाइक सवार

राजस्थान के जोधपुर में एक तेज रफ्तार ऑडी ने सड़क पर चल रहे कई लोगों को रौंद डाला. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हुए हैं. सड़क हादसे का दिलदहला देने वाला फुटेज सामने आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details