झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... धनतेरस पर सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, ₹7,500 करोड़ का सोना-चांदी बिका, गुजरात में 25 हजार रुपये किलो वाली मिठाई, जानिए क्या है खास, झारखंड की शशि संगीता बारा ने दुबई में लहराया परचम, हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड के ताज पर जमाया कब्जा, जानिए, दीपावली को लेकर जेबीवीएनएल की क्या है तैयारी, सहायक पुलिस और सरकार के बीच वार्ता खत्म, देर शाम आंदोलन समाप्त करने की हो सकती है घोषणा, जली हुई गाड़ी से मिली लाशः परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, बीजेपी नेता ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@7PM

By

Published : Nov 2, 2021, 7:01 PM IST

top ten news of Jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • धनतेरस पर सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, ₹7,500 करोड़ का सोना-चांदी बिका

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने बताया कि धनतेरस पर दिल्ली में लगभग 1000 करोड़ रुपये का व्यापार हुआ. महाराष्ट्र में लगभग 1500 करोड़, उत्तर प्रदेश में लगभग 600 करोड़ और दक्षिण भारत में लगभग 2000 करोड़ रुपये के स्वर्ण आभूषणों का व्यापार हुआ.

  • गुजरात में 25 हजार रुपये किलो वाली मिठाई, जानिए क्या है खास

गुजरात में इस बार दीपावली त्योहार पर मिठाइयों का बाजार गुलजार है. मिठाई विक्रेताओं ने भी लोगों की पसंद का खूब ख्याल रखा है. अहमदाबाद के मिठाई बाजार में इस बार 25 हजार रुपये किलो वाली मिठाई भी बिक रही है, जिसकी काफी डिमांड है.

  • झारखंड की शशि संगीता बारा ने दुबई में लहराया परचम, हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड के ताज पर जमाया कब्जा

प्रेस्टीज हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड-2021 के सीजन 10 का ग्रैंड फिनाले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया. इस प्रतियोगिता में झारखंड की बेटी शशि संगीता बारा ने भी हिस्सा लिया था. संगीता ने 21 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़कर प्रेस्टीज हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड-2021 का खिताब अपने नाम किया.

  • जानिए, दीपावली को लेकर जेबीवीएनएल की क्या है तैयारी

झारखंड में दीपावली को लेकर जेबीवीएनएल की तैयारी जारी है. दीवाली के दौरान प्रदेश में बिजली की खपत 80-100 मेगावाट बढ़ जाती है. इसको लेकर जेबीवीएनएल की ओर से निर्बाध आपूर्ति का दावा किया जा रहा है.

  • दीपावली की खुशियों में ना पड़े खलल, अग्निशमन विभाग है अलर्ट मोड पर

सबकी दीपावली खुशियों भरी हो, इस दौरान कोई हादसा ना हो, इसे लेकर अग्निशमन विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. राज्य के सभी फायर स्टेशनों को 24 घंटे तैयार रहने के निर्देश जारी किए गए हैं.

  • सहायक पुलिस और सरकार के बीच वार्ता खत्म, देर शाम आंदोलन समाप्त करने की हो सकती है घोषणा

सहायक पुलिसकर्मी और सरकार के प्रतिनिधियों के बीत वार्ता खत्म हो गई है. सहायक पुलिसकर्मी देर शाम तक आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कर सकते हैं. पिछले 37 दिनों से सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन जारी है.

  • झारखंड को नई शिक्षा नीति से क्या मिलेगा लाभ, जाने विशेषज्ञों की राय

नई शिक्षा नीति 2021 को लेकर मंथन जारी है. इस नीति को जल्द से जल्द राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने की तैयारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास विभाग की ओर से की जा रही है. विशेषज्ञों की मानें तो नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति झारखंड के लिए बेहतर साबित होगा.

  • पिछडों को 36% आरक्षण की मांग को लेकर राजभवन के सामने धरना प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा ने आरक्षण की मांग को लेकर राजभवन के सामने धरना दिया. पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने अलग से 10 % स्वर्णों को आरक्षण देने की घोषणा की है. उसी तर्ज में झारखंड में पिछड़ों को 36% आरक्षण दी जाए. उन्होंने मांगें जल्द पूरी नहीं होने पर जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है.

  • राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी मामले में कृषि मंत्री को फिर राहत, झारखंड हाई कोर्ट ने बढ़ाई अवधि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी (remarks on Rahul Gandhi) मामले में केंद्र सरकार के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को झारखंड हाई कोर्ट से राहत जारी है. झारखंड हाई कोर्ट ने अंतरिम राहत की अवधि बढ़ा दी है.

  • जली हुई गाड़ी से मिली लाशः परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, बीजेपी नेता ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

जामताड़ा में जली हुई गाड़ी से शव मिला है. इसको लेकर इलाके में सनसनी है. इसको लेकर मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की. पूर्व कृषि मंत्री और बीजेपी नेता सत्यानंद झा बाटुल ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details