झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...चतरा में एसडीओ का स्टेनो 25 हजार घूस लेते गिरफ्तार, नेशनल गेम्स घोटालाः आरोपी आरके आनंद ने किया सरेंडर, सोनभद्र से लखीमपुर तक, जानिए कैसे पॉलिटिक्स में 'नाइट वॉचमैन' बनकर उभरीं प्रिंयका गांधी, गेस्ट हाउस में नजरबंद प्रियंका गांधी ने लगाई झाड़ू, देखें वीडियो, बड़ा एलान: T-20 विश्व कप में 70 Percent दर्शक Stadium में आकर देख सकेंगे मैच. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@3PM

By

Published : Oct 4, 2021, 2:58 PM IST

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • चतरा में एसडीओ का स्टेनो 25 हजार घूस लेते गिरफ्तार

चतरा एसडीओ कार्यालय में कार्यरत स्टेनो को रिश्वत लेते हजारीबाग एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार स्टेनो का नाम चंद्रकांत है.

  • नेशनल गेम्स घोटालाः आरोपी आरके आनंद ने किया सरेंडर

राष्ट्रीय खेल घोटाला मामले में आरोपी आरके आनंद ने सरेडर कर दिया है. उनको हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है.

  • सोनभद्र से लखीमपुर तक, जानिए कैसे पॉलिटिक्स में 'नाइट वॉचमैन' बनकर उभरीं प्रिंयका गांधी

चार अक्टूबर तड़के करीब पौने दो बजे यूपी पुलिस से तीखे सवाल-जवाब करतीं प्रियंका गांधी ने पैदल ही लखीमपुर का रास्ता पकड़ लिया. यह वो वक्त था जब ज्यादातर नेता ट्विटरबाजी, बयानबाजी के बाद आराम फरमा रहे थे. कुछ सुबह होने की राह देख रहे थे. लेकिन ठीक इसी वक्त प्रियंका रात की खामोशी को चीरती जनता की आवाज बुलंद कर रहीं थीं. दरअसल, यह वाकया जुलाई 2019 को यूपी के सोनभद्र में उभ्भा नरसंहार की याद दिला रहा था, जब दबंगों ने 11 आदिवासियों को गोलियों से भून दिया था. तब प्रियंका ऐसी ही स्याह रात में उभ्भा जाने के रास्ते में थीं और उन्हें मिर्जापुर में स्थित ऐतिहासिक चुनार किले में रात बितानी पड़ी थी. पढ़ें यह विशेष रिपोर्ट.

  • गेस्ट हाउस में नजरबंद प्रियंका गांधी ने लगाई झाड़ू, देखें वीडियो

सीतापुर के पुलिस लाइन में नजरबंद प्रियंका गांधी झाड़ू लगाती नजर आईं. पुलिस ने लखीमपुर खीरी जाते वक्त उन्हें हिरासत में लिया था. यूपी पुलिस ने जब सीतापुर के हरगांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने की कोशिश की तो बिफर पड़ीं. उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार और उनके अधिकारियों पर हमले बोले. उन्होंने पुलिस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि तुम लोग हमें जबरदस्ती ले जा रहे हो. तुम्हारा कोई हक नहीं है. तुम लोग मेरे साथ गलत कर रहे हो.

  • मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी व 45 लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी योगी सरकार

लखीमपुर खीरी में किसानों की हुई मौत मामले में चल रहे बवाल के बीच सूबे की योगी सरकार और किसानों के बीच सहमति बन गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लखीमपुर खीरी में प्रशासन और किसानों के बीच चल रही बातचीत के बाद तय किया गया कि सभी मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाएगी. साथ ही 45-45 लाख रुपए प्रति परिवार आर्थिक सहायता मुआवजे के रूप में दिया जाएगा.

  • प्रियंका पीछे नहीं हटेंगी, हम अन्नदाताओं को जिताकर रहेंगे: राहुल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा (Lakhimpur khiri violence) में चार किसानों के मारे जाने के बाद मौके पर जा रही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को हिरासत में लिये जाने को लेकर कांग्रेस नेता भड़क गए हैं. वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रियंका पीछे नहीं हटेंगी. न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिताकर रहेंगे.

  • कैसा ये इश्क है! तीन बच्चों के पिता संग दो दुल्हनों ने एकसाथ लिए सात फेरे

लोहरदगा में एक अनोखी शादी की खूब चर्चा है. शादी पूरी तरह से फिल्मी लगती है. क्योंकि इसमें सारे फिल्मी मसाले हैं. इस शादी में दुल्हा है, दुल्हन है, शादी का मंडप है और हां बच्चे भी हैं. तब कैसे यह शादी दूसरी शादियों से अलग है. जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.

  • बड़ा एलान: T-20 विश्व कप में 70 Percent दर्शक Stadium में आकर देख सकेंगे मैच

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दर्शकों की संख्या निश्चित कर दी गई है. आईसीसी ने वर्ल्ड कप के दौरान हर मैदान पर 70 परसेंट दर्शकों को स्टेडियम में आकर मैच देखने की अनुमति दे दी है. इस बार विश्वकप यूएई, ओमान और पापुआ न्यू गिनी में खेले जाएंगे.

  • बोकारो पुलिस लाइन बैरक में चली गोली, एक जवान की मौत

बोकारो पुलिस लाइन बैरक में इंसास राइफल से गोली चली, जिसमें जिला पुलिस के जवान सुशील द्विवेदी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही एसपी चंदन कुमार झा पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए हैं.

  • दुमका का बॉटनिकल पार्क बना चारागाह, अब हर्बल पार्क बनाने की घोषणा

मुख्यामंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका में हर्बल पार्क विकसित करने की घोषणा की. इस घोषणा के बाद जिला प्रशासन ने जमीन को चिन्हित करना शुरू कर लिया है. लेकिन, तीन दशक पहले कुरुआ पहाड़ के ऊपर बना बॉटनिकल पार्क मेंटेनेंस के अभाव में जर्जर हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details