झारखंड

jharkhand

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 18, 2021, 11:00 AM IST

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...वर्ल्ड बैंबू डे: कभी बांस के व्यापार के लिए चर्चित था पलामू, अब सिर्फ पीटीआर में बचे हैं जंगल; हाथियों के लिए है वरदान, महात्मा गांधी ने मदुरै में सुनी अंतरात्मा की आवाज, बदल डाली परिधान की परिभाषा, दुर्ष्कम पीड़ित नाबालिग को 3 दिन पहले किया गया डिस्चार्ज, सुध लेने वाला कोई नहीं; अस्पताल आकर धमकी दे रहे कुछ लोग, उत्तराखंड में आज से शुरू होगी चारधाम यात्रा, पंजीकरण व ई-पास जरूरी, जानें अन्य नियम, PM मोदी आज सचिवों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक...ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM

top ten news of jharkhand
झारखंड की 10 बड़ी खबरें

  • चाईबासा में डायरिया का प्रकोप: 4 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, इलाज की जगह झाड़-फूंक करा रहे परिजन

पश्चिम सिंहभूम के वीरसिंह हातु गांव में एक सप्ताह से डायरिया फैला है. बड़ी संख्या में गांव के बच्चे डायरिया की चपेट में आ गए हैं. इसमें अब तक 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

  • वर्ल्ड बैंबू डे: कभी बांस के व्यापार के लिए चर्चित था पलामू, अब सिर्फ पीटीआर में बचे हैं जंगल; हाथियों के लिए है वरदान

आज वर्ल्ड बैंबू डे हैं. इस मौके पर ईटीवी भारत की टीम ने एक रिपोर्ट तैयार की है. इस रिपोर्ट में पढ़िये कि पलामू कब बांस के व्यापार के लिए चर्चित था और अब क्या स्थिति है. बांस हाथियों के लिए किस तरह से वरदान है.

  • महात्मा गांधी ने मदुरै में सुनी अंतरात्मा की आवाज, बदल डाली परिधान की परिभाषा

महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता का दर्जा यूं ही नहीं मिला. भारत की आजादी की लड़ाई में गांधी का योगदान निर्विवाद है. भारत को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं. केंद्र सरकार इसे आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है. कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है. ईटीवी भारत अपनी विशेष पेशकश में कुछ ऐतिहासिक स्थानों के बारे में बता रहा है. इसी कड़ी में आज मंदिरों के शहर के रूप में जाने वाले मदुरै का किस्सा. जानिए तमिलनाडु के मदुरै में कैसे गांधी की अंतरात्मा की आवाज ने परिधानों की परिभाषा बदल डाली.

  • दुर्ष्कम पीड़ित नाबालिग को 3 दिन पहले किया गया डिस्चार्ज, सुध लेने वाला कोई नहीं; अस्पताल आकर धमकी दे रहे कुछ लोग

सिमडेगा की दुर्ष्कम पीड़िता पांच सितंबर से सदर अस्तपाल में भर्ती है. डॉक्टर ने 14 सितंबर को उसे डिस्चार्च कर दिया था, लेकिन कोई उसकी सुध नहीं ले रहा है. कुछ लोग अस्पताल आकर उसे धमकी दे रहे हैं और बयान वापस लेने का दबाव बना रहे हैं.

  • PM मोदी आज सचिवों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ हुए 'चिंतन शिविर' के बाद प्रधानमंत्री ने यह समीक्षा बैठक बुलाई है.

  • उत्तराखंड में आज से शुरू होगी चारधाम यात्रा, पंजीकरण व ई-पास जरूरी, जानें अन्य नियम

उत्तराखंड में आज से चारधाम की यात्रा शुरू होगी. राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर एसओपी जारी कर दी है. एसओपी के अनुसार यात्रा के लिए रोजाना चारधामों में दर्शन की लिमिट रखी गई है. इसके अलावा राज्य के बाहर से आने वाले पर्यटकों को स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य किया गया है.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में कोरोना से राहत, ट्रिपल डिजिट से घटकर टू डिजिट 94 पर पहुंची एक्टिव केसों की संख्या

झारखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर 17 सितंबर का दिन राहत भरा रहा. सेकेंड वेव शुरू होने के बाद शुक्रवार को पहली बार एक्टिव केसों की संख्या ट्रिपल डिजिट से घटकर टू डिजिट 94 पर पहुंच गई. वहीं 45 हजार 902 सैंपलों की जांच में महज 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

  • JPCC में पदों के फेरबदल की हुई शुरुआत, मनोनीत किए गए 8 प्रवक्ता

झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) में फेरबदल की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आठ प्रवक्ताओं को मनोनीत किया है. इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

  • GST Council Meeting: मंत्री बादल पत्रलेख ने बकाए भुगतान की रखी मांग, उठाया डीवीसी का मुद्दा

लखनऊ में GST काउंसिल की 45वीं बैठक हुई. जिसमें झारखंड की ओर से मंत्री बादल पत्रलेख शामिल हुए. इस मीटिंग में उन्होंने DVC का मुद्दा उठाया. साथ ही पब्लिक अंडरटेकिंग कंपनी पर बकाए के भुगतान की मांग रखी.

  • आदिवासी हॉस्टल में आयोजित करम महोत्सव में शामिल हुए सीएम हेमंत, राज्यवासियों को दी शुभकामनाएं

झारखंड में प्राकृतिक पर्व करम महोत्सव (Karam Festival) मनाया जा रहा है. रांची वीमेंस कॉलेज साइंस ब्लॉक स्थित आदिवासी छात्रावास में भी करम महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम हेमंत सोरेन भी शिरकत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details