झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

top@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...IND vs ENG: इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द, देवरी डैम में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, गांव में मातम, कैसे हुआ हादसा ?, योगी सरकार का निर्णय, श्रीकृष्ण जन्मस्थली से 10 किमी. की परिधि का इलाका तीर्थ क्षेत्र घोषित, अल्ताफ हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने रांची व्यवहार न्यायालय में किया सरेंडर, मुंबई में निर्भया कांड जैसी घटना, रेप के बाद महिला को सड़क पर फेंका. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@7PM

By

Published : Sep 10, 2021, 6:59 PM IST

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • IND vs ENG: इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द

ईसीबी ने एक बयान में कहा, "बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया जाएगा."

  • देवरी डैम में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, गांव में मातम, कैसे हुआ हादसा ?

गिरिडीह में बड़ा हादसा हुआ है. देवरी डैम में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई है. घटना से इलाके में मातम पसरा हुआ है.

  • योगी सरकार का निर्णय, श्रीकृष्ण जन्मस्थली से 10 किमी. की परिधि का इलाका तीर्थ क्षेत्र घोषित

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने बड़ा फैसला करते हुए मथुरा-वृंदावन में 10 किलोमीटर के क्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित किया है. अब आसपास के 10 किलोमीटर के क्षेत्र में मांस तथा शराब की बिक्री पर रोक रहेगी.

  • अल्ताफ हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने रांची व्यवहार न्यायालय में किया सरेंडर

रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू स्थित आइलेक्स के पास जमीन कारोबारी मो. अल्ताफ की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी ने रांची व्यवहार न्यायालय में सरेंडर कर दिया है.

  • मुंबई में निर्भया कांड जैसी घटना, रेप के बाद महिला को सड़क पर फेंका

महाराष्ट्र से एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है. जानकारी के मुताबिक एक 32 वर्षीय महिला के साथ दरिंदगी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुष्कर्म की यह घटना साकी नाका इलाके की है.

  • जानिए, किस मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने कहा कि गरीब सवर्णों को मिलेगा 10% आरक्षण का लाभ

झारखंड हाई कोर्ट ने असिस्टेंट इंजीनियर नियुक्ति मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि नियुक्ति में राज्य के गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा. कोर्ट ने सिंगल बेंच के आदेश को भी रद्द कर दिया.

  • अधिकारों में कटौती से बिफरीं मेयरः कहा- मैं कोई शो-पीस नहीं हूं, कोर्ट जाने की तैयारी

झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 को लेकर गतिरोध जारी है. मेयर के अधिकारों में कटौती से आशा लकड़ा कोर्ट जाने की तैयारी में हैं. उन्होंने सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से बड़ी जनप्रतिनिधि हूं मैं.

  • दुर्गा सोरेन की 53वीं जयंतीः पिता शिबु सोरेन संग सीएम हेमंत ने दी श्रद्धांजलि

रांची में दिवंगत दुर्गा सोरेन की 53वीं जयंती मनाई गई. शहर में नामकुम स्थित दुर्गा सोरेन चौक पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री और पिता शिबू सोरेन ने दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

  • झारखंड नगरपालिका संशोधन विधेयक 2021: मेयर के अधिकारों में कटौती पर पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

झारखंड नगरपालिका संशोधन विधेयक 2021 पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने नजर आ रहा है. मेयर के अधिकारों में कटौती को लेकर बीजेपी ने इसे तानाशाही फैसला करार दिया है तो कांग्रेस ने इसमें बहस कर संशोधन कराने पर जोर दिया है.

  • जानें सिद्धिविनायक मंदिर का इतिहास और इससे जुड़ी कुछ राेचक बातें

प्रभादेवी स्थित सिद्धिविनायक मंदिर न केवल मुंबई में बल्कि भारत में भी बहुत प्रसिद्ध मंदिर है. इसे मुंबई के सबसे पुराने मंदिर के रूप में जाना जाता है. सिद्धिविनायक महाराष्ट्र के सबसे अमीर मंदिरों (richest temples in Maharashtra) में से एक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details