झारखंड

jharkhand

Top10@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 15, 2021, 5:01 PM IST

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें... जश्न-ए-आजादीः दुमका में राज्यपाल रमेश बैस ने फहराया तिरंगा, धनबाद जज हत्याकांडः हत्यारों की जानकारी देने वाले को मिलेगा 5 लाख का इनाम, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया ध्वजारोहण, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने महात्मा गांधी की प्रतिमा की सफाई कर किया माल्यार्पण, LIVE मौत! झंडोत्तोलन के दौरान स्टेज पर ही गिर गए कांग्रेस नेता, हुई मौत, पंचायत का फैसला प्रसेनजीत के लिए बन गया मौत का फरमान, डिप्रेशन में दे दी जान... ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@5PM

top-ten-news-of-jharkhand
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • जश्न-ए-आजादीः दुमका में राज्यपाल रमेश बैस ने फहराया तिरंगा, कहा- एकजुटता से होगा राज्य का विकास

राज्यपाल रमेश बैस ने दुमका में झंडा फहराया. इस अवसर पर उन्होंने राज्य की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इसके साथ ही आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाले वीर सपूतों को याद किया.

  • झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने फहराया झंडा, कहा- नये भारत के निर्माण के लिए संकल्प लेने का है दिन

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) परिसर में झंडा फहराते हुए विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि आजादी दिलाने में झारखंड के वीर सपूतों का महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं. उन्होंने कहा कि देश के महानुभावों को याद करने के साथ साथ नये भारत क निर्माण के लिए संकल्प लेने का दिन है.

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया ध्वजारोहण, देशवासियों को दी बधाई, सरकार शुरू करेगी कृषक पाठशाला

झारखंड की राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में 75वें स्वतंत्रता दिवस पर (75th independence day) सीएम हेमंत सोरेन ने ध्वजारोहण किया. उन्होंने परेड की सलामी भी ली. साथ ही देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह की बधाई दी.

  • स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने महात्मा गांधी की प्रतिमा की सफाई कर किया माल्यार्पण, कहा- बापू के संकल्पों को करना है पूरा

75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के मौके पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने जमशेदपुर के मानगो गांधी मैदान में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की मूर्ती की साफ-सफाई की. उसके बाद बापू की मूर्ति पर उन्होंने माल्पार्पण कर नमन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संकल्पों को पूरा करना है.

  • लाल किले से दिए PM मोदी के भाषण में 21वीं सदी के नए आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना दिखती हैः अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि इस बार का पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन ऐतिहासिक था. उनके भाषण में आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की परिकल्पना दिखती है.

  • तस्वीरों में देखें स्वतंत्रता दिवस की झलकियां...

लाल किले पर जश्न-ए-आजादी, सेना के तीनों अंगों ने पीएम को दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर, लोग का अभिवादन करते पीएम मोदी

  • LIVE मौत! झंडोत्तोलन के दौरान स्टेज पर ही गिर गए कांग्रेस नेता, हुई मौत

धनबाद में निरसा के चिरकुंडा शहीद चौक पर 75वें स्वतंत्रता दिवस के झंडोतोलन के दौरान स्थानीय नेता की मौत स्टेज पर ही हो गई. राष्ट्रगान के दौरान कांग्रेस के चिरकुंडा मंडल के पूर्व अध्यक्ष अनवर हुसैन अचानक गिर पड़े. आननफानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि इनको दिल का दौरा पड़ा है और उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस वाकये से चिरकुंडा में शोक की लहर है.

  • पंचायत का फैसला प्रसेनजीत के लिए बन गया मौत का फरमान, डिप्रेशन में दे दी जान

धनबाद में एक तुगलकी फरमान ने एक युवक की जान ले ली. श्राद्धकर्म में एक व्यक्ति को बुलाना पंचायत को नागंवार गुजरा तो उन्होंने युवक समेत उसके परिजनों को भरी पंचायत में जलील किया और जुर्माना लगा दिया. इससे परेशान युवक ने खुद की जान ले ली. इसको लेकर परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

  • धनबाद जज हत्याकांडः हत्यारों की जानकारी देने वाले को मिलेगा 5 लाख का इनाम

जज उत्तम आनंद हत्याकांड की जानकारी देने वालों को सीबीआई ने 5 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है. इसे लेकर शहर के सभी चौक-चौराहों पर पोस्टर लगाए गए हैं.

  • झारखंड में है भारत का सबसे अधिक अंधेरे वाला इलाका, हिमालय से भी ज्यादा अंधेरी होती हैं यहां की रातें

झारखंड में एक ऐसा इलाका भी है जहां भारत में सबसे अधिक अंधेरा होता है. यही नहीं ये इलाका एस्ट्रोफोटोग्राफी (Astrophotography) के लिए आदर्श क्षेत्र है. डार्क साइट फाउंडर वेबसाइट के सर्वे में ये इलाका हिमालयी क्षेत्रों से भी ज्यादा अंधेरे वाला माना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details