झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...आदिवासी छात्रों के लिए 50 हजार शिक्षकों को ट्रेनिंग देगी केंद्र सरकार, स्कूल इनोवेशन एंबेसडर ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत, साहिबगंज में गंगा की आगोश में समा गया सरकारी स्कूल का भवन, दहशत में लोग, Indian Railway: टाटानगर स्टेशन के लाइन नंबर 12 में छिपा है रहस्य, बेपटरी हो जाती है मालगाड़ी. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM...

By

Published : Jul 16, 2021, 3:00 PM IST

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

झारखंड समेत देश की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरू...फटाफट अंदाज में.

  • आदिवासी छात्रों के लिए 50 हजार शिक्षकों को ट्रेनिंग देगी केंद्र सरकार, स्कूल इनोवेशन एंबेसडर ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत

केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्रालय और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मिलकर 'स्कूल इनोवेशन एंबेसडर ट्रेनिंग प्रोग्राम' की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम के तहत आदिवासी क्षेत्रों में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए 50 हजार शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी.

  • साहिबगंज में गंगा की आगोश में समा गया सरकारी स्कूल का भवन, दहशत में लोग

साहिबगंज में गंगा नदी में लगातार कटाव के कारण उधवा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के भवन का आधा हिस्सा नदी में समा गया है. स्कूल भवन गिरने के बाद स्थानीय ग्रामीण दहशत में हैं और सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं. जिला प्रशासन ने बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तैयारी का दावा किया है.

  • Indian Railway: टाटानगर स्टेशन के लाइन नंबर 12 में छिपा है रहस्य, बेपटरी हो जाती है मालगाड़ी

टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास 58 घंटे में चौथी बार मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना घटी है. रेलवे यार्ड की लाइन नंबर 12 पर मालगाड़ी के डब्बों के पटरी से उतरने के कारण रेल परिचालन पर असर पड़ा है.

  • कोराोना गाइडलाइंस की हुई ऐसी की तैसी, रजरप्पा मंदिर में पाबंदी भूल पूजा करने पहुंचे भक्त

देश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर में जिला प्रशासन और मंदिर न्यास समिति की सारी बंदिशें आज टूट गईं. मंदिर बंद होने के बावजूद श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचे और बाहर गेट से ही पूजा कर आशीर्वाद लिया. यहां श्रद्धालुओं ने कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई.

  • Jharkhand Corona Update: झारखंड के इन 9 जिलों में नहीं मिले एक भी कोरोना के नए मरीज

रांचीः झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण कमांड में है. गुरुवार 15 जुलाई को राज्य में हुए 50649 कोरोना वायरस सैंपल टेस्ट में 54 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं 62 संक्रमित ठीक भी हुए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं अब कोरोना के सिर्फ 336 एक्टिव केस ही बचे हैं.

  • Jharkhand Petrol-Diesel Price: झारखंड में पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी

झारखंड में भी पूरे देश की तरह इंधन के दाम में आग लगी है. हालांकि अभी तक राज्य में आंकड़े ने शतक नहीं लगाया है. लेकिन शतक से ज्यादा दूर भी नहीं है. झारखंड में आज( 16जुलाई) पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी हुई है. आज(16जुलाई) पेट्रोल की कीमत औसतन जहां 96.69 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल की औसतन कीमत 95.12 रुपये प्रति लीटर है.

  • पूरे परिवार के साथ अपने गांव नेमरा जाएंगे सीएम हेमंत सोरेन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनका पूरा परिवार अपने पैतृक गांव पहुंचेंगे. रामगढ़ स्थित पैतृक गांव नेमरा में सीएम की भतीजी रुनू सोरेन की सगाई होनी है. इसी निजी समारोह में अपने पूरे परिवार के साथ शामिल होंगे.

  • देवघर में श्रावणी मेला और कांवर यात्रा को मंजूरी नहीं, फिर भी लगेगी एक हजार पुलिसवालों की ड्यूटी, जानिए क्यों

कोरोना की वजह से इस बार भी देवघर में श्रावणी मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा. कांवर यात्रा को भी मंजूरी नहीं दी गई है. इसके बावजूद पुलिस की तरफ से सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी की गई है. इसे लेकर लगभग 1 हजार पुलिसवालों की ड्यूटी लगाई जाएगी.

  • 3 बच्चों की मां ने कर डाला यह कांड, पहुंची सलाखों के पीछे

रामगढ़ थाना पुलिस ने सीसीएलकर्मी हसत राम हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है. हसत राम की पत्नी ने अपने प्रेमी को चार लाख रुपये का प्रलोभन देकर हत्या कराई थी. इस मामले में पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. जबकि एक अभियुक्त फरार चल रहा है, उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

  • गोड्डा में जब भिड़ गए नगर परिषद अध्यक्ष और पुलिसवाले, फिर जानें क्या हुआ

गोड्डा में हेलमेट चेकिंग के दौरान मास्क और हेलमेट नहीं पहनने के कारण पुलिस जवान और नगर परिषद अध्यक्ष के बीच कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. नगर परिषद अध्यक्ष ने पुलिस पर जहां दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया, वहीं पुलिस ने भी सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details