झारखंड

jharkhand

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jun 20, 2021, 3:01 PM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...कोविड से मौत पर परिजनों को ₹4 लाख मुआवजा नहीं दे सकते : केंद्र, नेताओं पर प्राथमिकी से बौखलाई भाजपा, सरकार को दी चेतावनी, सुखदेव भगत की कांग्रेस पार्टी में वापसी से आखिर किसको हो सकता है खतरा, क्यों वापसी की राह में आ रहे रोड़े. रोजगार पर युवाओं की बढ़ने लगी नाराजगी, 21 जून से करेंगे सरकार का विरोध...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@3PM

top ten news of jharkhand
कॉन्सेप्ट इमेज

  • झारखंड में 135 नए संक्रमित मिले, 305 लोग स्वस्थ

झारखंड में पिछले 24 घंटे में महज 135 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं, सिर्फ तीन जिलों में 10 से ज्यादा नए केस मिले हैं. हालांकि, 3 जिले दुमका, गोड्डा और पाकुड़ में एक भी संक्रमित नहीं मिला है. इसके साथ ही 305 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

  • कोविड से मौत पर परिजनों को ₹4 लाख मुआवजा नहीं दे सकते : केंद्र

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि वित्तीय बाधाओं और अन्य कारकों के कारण कोविड से मरने वालों के परिजनों को चार लाख रुपये की मुआवजा राशि नहीं दी जा सकती है.

  • सुखदेव भगत की कांग्रेस पार्टी में वापसी से आखिर किसको हो सकता है खतरा, क्यों वापसी की राह में आ रहे रोड़े

झारखंड प्रदेश कांग्रेस पार्टी में सुखदेव भगत की वापसी को लेकर राजनीतिक चर्चा जोरों पर है. लेकिन झारखंड कांग्रेस का कोई भी नेता कुछ भी कहने से बच रहा है. पार्टी नेताओं की मानें तो राष्ट्रीय नेतृत्व जो भी फैसला लेगा. वह प्रदेश के एक-एक कार्यकर्ता को मान्य होगा और उसका स्वागत किया जाएगा.

  • नेताओं पर प्राथमिकी से बौखलाई भाजपा, सरकार को दी चेतावनी

80 भाजपा नेताओं पर कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर दर्ज हुई FIR का मामला तूल पकड़ने लगा है. इसके मद्देनजर भाजपा हर मोर्चे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. मामले में भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने पार्टी की तरफ से प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

  • RIMS में 22 जून तक खुलेंगी सभी ओपीडी सुविधा, पुराने भवन का होगा जीर्णोद्धार

रांची रिम्स (RIMS) में सभी ओपीडी 22 जून तक फिर से शुरू किया जाएगा. इस बाबत पर मुख्य सचिव एके सिंह ने रिम्स अधीक्षक, निदेशक और वरीय डाक्टरों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने कई निर्देश भी दिए.

  • झारखंड: गोड्डा के बैज और एम्ब्रॉयडरी से सजेगी अमेरिकी-ब्रिटिश सेना की वर्दी, जानिए और क्या कुछ है खास

गोड्डा में बसंतराय के मेटालिक थ्रेड(metallic thread) की कारीगरी से देश दुनिया के अन्य देशों के सेनाओं की वर्दी सजेगी. बैज और एम्ब्रॉयडरी(Badges and Embroidery) बनाने वाली देश की ये पहली और अनूठा कंपनी होगी.

  • रोजगार पर युवाओं की बढ़ने लगी नाराजगी, 21 जून से करेंगे सरकार का विरोध

झारखंड में रोजगार के सवाल पर युवाओं की नाराजगी बढ़ने लगी है. इसको लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा 21 जून से सरकार का विरोध करेंगे. युवाओं ने 'नियुक्ति वर्ष 21 का अंतिम संस्कार' ट्विटर हैशटैग के साथ 21 जून से 3 जुलाई तक कैंपेन चलाने का निर्णय लिया है.

  • JAC EXAM: जानें किस तिथि को जारी होगा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट

जैक (JAC) मैट्रिक और इंटरमीडिएट का रिजल्ट तैयार करने में जुटा है. सीबीएसई रिजल्ट (CBSE Result) से पहले जैक का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. विद्यार्थियों को विश्वविद्यालयों में नामांकन में कोई परेशानी न हो इसके लिए 20 जुलाई तक रिजल्ट जारी होने की संभावना है.

  • दुमका: नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में युवक गिरफ्तार

दुमका में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पीड़िता ने मामला दर्ज करते हुए अपनी आपबीती बताई. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया.

  • मोदी सरकार टैक्स वसूली में पीएचडी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स वसूली को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार टैक्स वसूली में पीएचडी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details