झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...साहिबगंज रेलवे स्टेशन से 22.4 किलो चांदी के साथ एक गिरफ्तार, RPF की कार्रवाई, सांसों के मसीहा बनकर उभरे समाजसेवी बाबा बलियासे, पूर्व पीएलएफआई सदस्य हत्याकांड में चार लोग गिरफ्तार, मांस विवाद में हुई थी हत्या, RBI: स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 50 हजार करोड़ की विशेष लिक्विडिटी सुविधा की घोषणा, निःशुल्क मुहैया करा रहे ऑक्सीजन. तीसरी बार प.बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी ने दी बधाई. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM...

By

Published : May 5, 2021, 3:01 PM IST

Updated : May 5, 2021, 3:06 PM IST

top-ten-news-of-jharkhand
10 बड़ी खबरें

  • साहिबगंज रेलवे स्टेशन से 22.4 किलो चांदी के साथ एक गिरफ्तार, RPF की कार्रवाई

साहिबगंज में आरपीएफ ने 22.4 किलोग्राम चांदी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. बरामद चांदी की कीमत 8 लाख के करीब बताई जा रही है.

  • सांसों के मसीहा बनकर उभरे समाजसेवी बाबा बलियासे, निःशुल्क मुहैया करा रहे ऑक्सीजन

इस महामारी की विकट परिस्थिति में देवघर के समाजसेवी बाबा बलियासे सांसों के मसीहा बनकर लोगों को जिंदगी बांट रहे हैं. दरअसल, उनकी मदद से जरूरतमंदों को निःशुल्क ऑक्सीजन मुहैया कराया जा रहा है.

  • पूर्व पीएलएफआई सदस्य हत्याकांड में चार लोग गिरफ्तार, मांस विवाद में हुई थी हत्या

गुमला में मांस को लेकर हुए विवाद में पूर्व पीएलएफआई सदस्य की हत्या में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों ने अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि वे लोग डहरु की हत्या नहीं करते तो डहरु उन लोगों की हत्या कर देता.

  • तीसरी बार प.बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी ने दी बधाई

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर राजभवन में शपथ ली. कोविड-19 महामारी के चलते शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा रहा. पीएम मोदी ने ममता को बधाई दी है.

  • RBI: स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 50 हजार करोड़ की विशेष लिक्विडिटी सुविधा की घोषणा

आरबीआई ने मार्च 2022 तक कोविड-19 से संबंधित स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 50,000 करोड़ रुपये की विशेष लिक्विडिटी सुविधा की घोषणा की. आरबीआई कोरोना संकट से त्रस्त अर्थव्यवस्था में वित्तीय संसाधनों का प्रवाह बढ़ाने के लिए सरकारी प्रतिभूति खरीद कार्यक्रम (जी-सैप 1.0) के तहत 20 मई को 35,000 करोड़ रुपये की दूसरी खरीद करेगा.

  • सुप्रीम कोर्ट ने मराठा आरक्षण किया खत्म, कहा- 50% सीमा का उल्लंघन

सुप्रीम कोर्ट ने मराठा आरक्षण को असंवैधानिक करार दे दिया है. इसके तहत महाराष्ट्र में नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में दाखिले में मराठा समुदाय को आरक्षण का प्रावधान था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे 50 फीसदी आरक्षण सीमा का उल्लंघन बताया है और माना है कि ऐसी कोई असाधारण परिस्थिति नहीं थी जिसके तहत मराठा आरक्षण देने के लिए आरक्षण की सीमा को पार किया गया.

  • बंगाल में चुनावी हिंसा के विरोध में BJP का देशव्यापी धरना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में हिंसा के खिलाफ बुधवार यानी की आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई व्यापक हिंसा ने उन अत्याचारों की याद दिला दी है, जिसका सामना लोगों को देश के विभाजन के दौरान करना पड़ा था. वहीं, भाजपा नेताओं ने पश्चिम बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाये जाने के खिलाफ मंगलवार को विभिन्न शहरों में प्रदर्शन किया.

  • कोडरमा: माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज बना सरकारी कोविड अस्पताल, CM हेमंत सोरेन करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर कोडरमा में स्थित माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज को सरकारी कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया है. सीएम हेमंत सोरेन बुधवार को इसका ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.

  • झारखंड में कोरोना के 5,974 नए मामले, 132 मरीजों की मौत

पूरे देश समेत झारखंड में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. पिछले 24 घंटे में झारखंड में कोरोना के 5,974 नए केस मिले और 132 लोगों की जान गई है. राज्य में अब तक 31,86,551 लोगों को वैक्सीन दी गई है, जिसमें 26,71,337 लोगों को पहला डोज और 5,15,214 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है.

  • रांची: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाला दो युवक गिरफ्तार, 72 हजार में 4 इंजेक्शन का कर रहे थे सौदा

रांची में पुलिस ने रेमडेसिविर की कालाबाजी करते दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों युवक 72 हजार में 4 रेमडेसिविर इंजेक्शन का सौदा कर रहे थे. दोनों के पास से 40 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं.

Last Updated : May 5, 2021, 3:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details