झारखंड

jharkhand

By

Published : May 1, 2021, 7:12 PM IST

Updated : May 1, 2021, 7:18 PM IST

ETV Bharat / state

Top10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

हावर्ड यूनिवर्सिटी की 'पोयट्री एंड पेंट नाइट' कार्यक्रम में शामिल हुईं वंदना टेटे, ESIC के दायरे में आने वाला शख्स होता है संक्रमित तो मिलेगी ये मदद, विदेशों में महफूज नहीं बगोदर के प्रवासी मजदूर, दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज हुए लालू...ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@7PM.

झारखंड की 10 बड़ी खबरें
top ten news of jharkhand

  • उपलब्धिः हावर्ड यूनिवर्सिटी की 'पोयट्री एंड पेंट नाइट' कार्यक्रम में शामिल हुईं वंदना टेटे, चार कविताओं का किया पाठ

रांची की रहने वाली आदिवासी कवयित्री वंदना टेटे ने अमेरिका के हावर्ड विश्वविद्यालय में एक वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने अपनी रचित चार कविताओं का पाठ किया. यह पहली बार है जब किसी अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर आदिवासी कविताएं पेश की गयीं हैं.

  • कोरोना संक्रमण: ESIC के दायरे में आने वाला शख्स होता है संक्रमित तो मिलेगी ये मदद, पढ़ें पूरी खबर

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के लाभ के दायरे में आने वाले कर्मचारी को कई लाभ मिलते हैं. सरायकेला में कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने कोरोना संक्रमण से जूझने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले लाभों की जानकारी एक बयान जारी कर दी है. इसके साथ ही पात्रों को पोर्टल के जरिए क्लेम करने की भी सलाह दी है.

  • विदेशों में महफूज नहीं बगोदर के प्रवासी मजदूर, अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पढ़ें स्पेशल रिपोर्ट


गिरिडीह में बगोदर इलाके के मजदूर रोजगार के अभाव में जब महानगरों और विदेशों में जाते हैं, तो उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. विदेशों से वतन लौटे कुछ मजदूरों ने अपनी आप बीती सुनाई, जिसको सुनकर आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी.

  • झारखंड को पर्याप्त रेमडेसिविर न मुहैया कराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब, 10 मई को अगली सुनवाई

झारखंड को पर्याप्त रेमडेसिविर मुहैया न कराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. अदालत ने केंद्र सरकार को 10 मई से पूर्व मामले में जवाब पेश करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 10 मई को होगी.

  • दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज हुए लालू, अब बेटी मीसा भारती के घर पर रहेंगे

लालू प्रसाद को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए परिवार ने आरजेडी सुप्रीमो को डिस्चार्ज कराने का फैसला लिया. हालांकि लालू अभी भी पूर्ण रूप से स्वस्थ नहीं हैं. फिलहाल लालू अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के पंडारा पार्क स्थित आवास में शिफ्ट हो गए हैं.

  • झारखंड में पिछले 24 घंटे में मिले 5,961 संक्रमित, 120 लोगों की गई जान

पूरे देश समेत झारखंड में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. पिछले 24 घंटे में झारखंड में कोरोना के 5,961 नए केस मिले और 120 लोगों की जान गईं हैं. राज्य में अब तक 31,14,128 लोगों को वैक्सीन दी गई है, जिसमें 26,35,994 लोगों को पहला डोज और 4,78,134 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है.

  • वैक्सीन से भरे कंटेनर को बीच सड़क पर छोड़ भागा ड्राइवर, पहुंचना था पंजाब

हैदराबाद से पंजाब जा रहे वैक्सीन से भरे कंटेनर को अमेठी का ड्राइवर करेली में छोड़कर भाग निकला. सुबह से देर रात तक कंटेनर करेली में ही पुलिस की निगरानी में रहा. जब नागपुर से दूसरा ड्राइवर आया, तो कंटेनर को रवाना किया गया.

  • जैप जवान ने बच्चे की हत्या कर की खुदकुशी, आम तोड़ने को लेकर हुआ था विवाद

पाकुड़ जिले में आम तोड़ने पर हुए विवाद में जैप जवान ने गोली चला दी. इस घटना में एक बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. इस हादसे के बाद जवान ने खुद को भी गोली मार ली. इसमें जैप जवान की भी मौत हो गई.

  • गिरिडीह सदर अस्पताल में नहीं हो पाई वायरिंग, मरीजों को नहीं मिल पा रहा ऑक्सीजन सिलिंडर का लाभ

गिरिडीह के सदर अस्पताल में वायरिंग न हो पाने से मरीजों को जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इससे लोग परेशान हैं.

  • रांचीः सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने सीएम से की 50 लाख रुपये बीमे की मांग

झारखंड में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ ने सीएम से 50 लाख रुपये बीमे की मांग की है. साथ ही शिक्षकों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करने की भी मांग की है.

Last Updated : May 1, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details