झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जल्द जेल से होंगे रिहा, पूर्व सांसद और झारखंड बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का कोरोना से निधन, झारखंड में बुधवार को मिले 8075 कोरोना मरीज, 149 लोगों की हुई मौत सहित पढ़ें झारखंड की 10 बड़ी खबरें....

By

Published : Apr 29, 2021, 11:10 AM IST

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जल्द जेल से होंगे रिहा, CBI कोर्ट में भरा गया बेल बॉन्ड

चारा घोटाला केस में हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की रिहाई को लेकर आज सीबीआई कोर्ट में अधिवक्ता प्रभात कुमार ने कोर्ट के निर्देशानुसार एक-एक लाख के निजी मुचलके और 5-5 लाख की जुर्माने की राशि जमा की है. संभावना जताई जा रही है कि सीबीआई कोर्ट से रिलीज ऑर्डर मिलने के बाद दिल्ली एम्स में इलाजरत लालू प्रसाद की रिहाई जल्द हो जायेगी.

पूर्व सांसद और झारखंड बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का कोरोना से निधन

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दुख जताते हुए कहा है कि झारखंड भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ जी के निधन का दुखद समाचार मिला. उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है. भगवान उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

झारखंड में बुधवार को मिले 8075 कोरोना मरीज, 149 लोगों की हुई मौत

झारखंड में कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बनाता जा रहा है. कोरोना मरीजों की संख्या में हर रोज काफी बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को 8 हजार से नए कोरोना मरीज मिले.

चमोली हादसाः चार मजदूरों के शव दुमका लाए गए, कृषि मंत्री ने परिजनों को बंधाया ढांढस

उत्तराखंड के चमोली में 23 अप्रैल को भारत-चीन सीमा पर सुमना-2 के पास ग्लेशियर टूटने से झारखंड के 15 मजदूरों की मौत हो गई. इसमें दुमका जिले के पहरीडीह गांव के चार मजदूर भी शामिल हैं. चारों के शव आज उनके गांव लाए गए.

झारखंड में 6 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, दोपहर दो बजे तक ही खुली रहेंगी दुकानें

झारखंड में लॉकडाउन की अवधि 6 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है. बुधवार को सीएम हाउस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया. अब राज्यभर में 29 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 6 मई की सुबह 6 बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह प्रभावी रहेगा. इसके अलावा राज्य में 6 मई तक अब दुकानें अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर दोपहर दो बजे तक ही खुली रहेंगी.

चार जिलों की 35 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी, अब तक 16.04 फीसद मतदान

डोमकल में एक सीपीआईएम कार्यकर्ता की कार से कुचलकर हत्या की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक मृतक कार्यकर्ता का नाम कादर अली मोंडल है. तृणमूल कांग्रेस पर उनकी हत्या का आरोप लगाया गया है.

सीरम इंस्टीट्यूट ने कोविशील्ड के दाम घटाए, ₹ 300 में मिलेगी एक डोज

कोरोना टीका बना रही कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने कोरोना टीका- कोविशील्ड के दाम घटा दिए हैं. अब राज्य सरकारों को 400 रुपये की बजाय ₹ 300 में कोविशील्ड की एक डोज मिलेगी.

राजधानी में रेमडेसिविर की कलाबाजरी, आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा

रांची में रेमडेसिविर की कलाबाजरी धड़ल्ले से जारी है. इसी के तहत पुलिस ने देर रात राजीव सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी राजीव के पास से रेमडेसिविर, ऑक्सीजन, पीपीई किट बरामद किए गए हैं.

झारखंड: कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण नहीं पूरी हो पा रही व्यवस्था, कम पड़ रहे दवा और वेंटिलेटर बेड

झारखंड में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं और इसके चलते हाहाकार मचा है. स्थिति ऐसी है कि मरीजों को दवा और बेड तक नहीं मिल रहा है. ईटीवी भारत की टीम ने ऑक्सीजन, दवा, वैक्सीन और बेड की उपलब्धता को लेकर पड़ताल की तो यह सामने आया है कि जो व्यवस्थाएं की जा रही है वह नाकाफी साबित हो रही है.

रांची रिम्स से गिरफ्तार तीन दलाल में से एक निकला कोरोना पॉजिटिव, भेजा गया कैंप जेल

रांची स्थित रिम्स से मंगलवार को तीन दलालों को गिरफ्तार किया गया था, जो संक्रमित मरीज के परिजनों से बेड दिलाने के नाम पर मोटी रकम वसूलता था. गिरफ्तार दलालों में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसे जेल भेजने के बदले कैंप जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details