झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

लालू यादव को हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका खारिज. भाजपा का कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह पर बड़ा हमला, कहा- किसान रैली के बहाने कलेक्शन लेने आ रहे. झारखंड अंशकालिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, समस्याओं से कराया अवगत. निजी अस्पताल संचालकों के साथ ADM ने की बैठक, टीकाकरण के छूटे लाभार्थियों की जानकारी देने का दिया निर्देश. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@7PM

By

Published : Feb 19, 2021, 7:02 PM IST

TOP TEN NEWS OF JHARKHAND
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • लालू यादव को हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका खारिज

लालू प्रसाद को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. अदालत ने उनकी दुमका मामले में दायर जमानत याचिका को खारिज कर दी है. फिलहाल अभी उन्हे जेल में ही रहना होगा.

  • भाजपा का कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह पर बड़ा हमला, कहा- किसान रैली के बहाने कलेक्शन लेने आ रहे

20 फरवरी को हजारीबाग में होने वाली कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली पर भाजपा ने सवाल खड़ा करते हुए महज इसे फोटो अपॉर्चुनिटी बताया है. साथ ही झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

  • झारखंड अंशकालिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, समस्याओं से कराया अवगत

झारखंड अंशकालिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से शुक्रवार को मुलाकात की और घंटी आधारित शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से राज्यपाल को अवगत कराया गया.

  • Australian Open : मेदवेदेव ने सितसिपास को हराकर फाइनल में बनाई जगह

रूस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के समीफाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराकर फाइनल में जगह पक्की की. चौथी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने ग्रीस के सितसिपास को 6-4, 6-2, 7-5 से हराया.

  • अलग अंदाज में कृषि मंत्रीः सब्जी बाजार में किसानों के बीच कृषि मंत्री, सबका लिया हाल-समाचार

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का अपना कुछ अलग ही अंदाज है. कभी भी किसानों के बीच खेत में नजर आते हैं तो कभी पंचायत भवन में ही अपना रात बिता लेते हैं. इन दिनों बादल पत्रलेख हजारीबाग में ट्रैक्टर रैली के आयोजन को लेकर काफी सक्रिय है. इसमें उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शुक्रवार सुबह बादल पत्रलेख अपने व्यस्त समय के बीच सब्जी बाजार आकर किसानों का हाल समाचार लिया और उनकी समस्याओं को सुना.

  • झारखंड जगुआर ने मनाया 13वां स्थापना दिवस, शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित

झारखंड जगुआर के गठन हुए 13 साल पूरे हो गए हैं. इसे लेकर रांची में 13वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस समारोह में झारखंड सरकार के गृह सचिव अरुण एक्का, डीजीपी नीरज सिन्हा, झारखंड जगुआर के आईजी साकेत सिंह समेत झारखंड पुलिस के आला अधिकारी शामिल हुए.

  • मद्रास उच्च न्यायालय ने सीरम इंस्टीट्यूट को नोटिस जारी किया

मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सरकार को आदेश दिया है कि वह बताए कि कोरोना के रोकथाम के लिए दी गई कोविशील्ड वैक्सीन सुरक्षित है कि नहीं. इस मामले में पक्षकारों को 26 मार्च तक जवाब दाखिल करना है.

  • सृष्टि को बचाना हैः स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी बीमारी से है पीड़ित, देशवासियों से मदद की गुहार

मुंबई की तीरा कामत की तरह ही बिलासपुर में 14 महीने की सृष्टि स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी नाम की बीमारी से जूझ रही है. सृष्टि जिंदगी और मौत से लड़ रही है. सृष्टि को जिस इंजेक्शन की जरूरत है उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अपनी बेटी को बचाने के लिए पिता ने देशवासियों से मदद की गुहार लगाई है.

  • छात्रों के लिए फिर से खुली रांची यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी, 2 शिफ्ट में शुरू होगी पढ़ाई

पिछले 10 महीने से अधिक समय से रांची विश्वविद्यालय का केंद्रीय पुस्तकालय बंद पड़ा था, लेकिन कुलपति रमेश कुमार पांडे के निर्देश के बाद इस पुस्तकालय को विद्यार्थियों के लिए खोल दिया गया. अब दो शिफ्ट में पुस्तकालय को संचालित करने का निर्णय लिया गया है.

  • निजी अस्पताल संचालकों के साथ ADM ने की बैठक, टीकाकरण के छूटे लाभार्थियों की जानकारी देने का दिया निर्देश

रांची में कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर एडीएम लोकेश मिश्रा ने निजी अस्पताल संचालकों के साथ बैठक की. इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण को लेकर जानकारी मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details