झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...ट्रैक्टर परेड में हिंसा : दिल्ली में अर्धसैनिक बल की 15 कंपनियां तैनात करने का आदेश. 72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी देश की ताकत और संस्कृति, गरजा राफेल. 72वें गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने फहराया झंडा, जानिए भाषण की मुख्य बातें. सीएम हेमंत सोरेन ने गणतंत्र दिवस पर उपराजधानी दुमका में फहराया तिरंगा, राज्यवासियों को दी शुभकामनाएं.....ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

By

Published : Jan 26, 2021, 8:59 PM IST

top ten news of jharkhand
Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • ट्रैक्टर परेड में हिंसा : दिल्ली में अर्धसैनिक बल की 15 कंपनियां तैनात करने का आदेश

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने शाह को किसानों की ट्रैक्टर परेड से जुड़ी स्थिति की जानकारी दी. इसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली में अर्धसैनिक बल की 15 कंपनियां तैनात करने का आदेश दिया है.

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से की मुलाकात, सीएम ने दी राज्यपाल को शुभकामना

गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे, सीएम ने यहां झारखंड के राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने राज्यपाल को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं.

  • विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो ने की राज्यपाल से मुलाकात, विधानसभा की डायरी भेंट की

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मलाकात की. विधानसभा अध्यक्ष और राज्यपाल की यह मुलाकात शिष्टाचार मुलाकात बताई जा रही है.

  • 72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी देश की ताकत और संस्कृति, गरजा राफेल

30 त्रिनेत्र में तीन Su-30MKI शामिल हैं, जिससे आसमान में यह विमान एक त्रिशूल बनाते हुए नजर आए. इसका नेतृत्व जीपी कैप्टन एके मिश्रा ने किया.

  • 72वें गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने फहराया झंडा, जानिए भाषण की मुख्य बातें

72 वें गणतंत्र दिवस पर झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मोरहाबादी मैदान में झंडा फहराया. इस दौरान डीजीपी, गृह सचिव और मुख्य सचिव मौजूद रहे.

  • सीएम हेमंत सोरेन ने गणतंत्र दिवस पर उपराजधानी दुमका में फहराया तिरंगा, राज्यवासियों को दी शुभकामनाएं

72वें गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपराजधानी दुमका में तिरंगा फहराया. पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां सीएम ने राज्यवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी.

  • युवक बाइक से गांवों-कस्बों तक पहुंचा रहा देश प्रेम का संदेश, अब तक तय की 50 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी

भारत में देश प्रेमियों की कमी नहीं है. हर एक व्यक्ति, चाहे वह किसी भी मजहब का हो अपने देश से बेतहाशा मोहब्बत करता है. हजारीबाग का रहने वाला एक ऐसा ही युवक है. जिसने आपसी एकता का संदेश देते हुए मोटरसाइकिल से 50 हजार किलोमीटर से अधिक की यात्रा पूरी की है. वह अपनी यात्रा के दौरान भाईचारा का संदेश पूरे देश भर में देना चाहता है.

  • डायन-बिसाही के खिलाफ जंग को मिला सम्मान, पद्मश्री से नवाजी जाएंगी सरायकेला की छुटनी देवी

केंद्र सरकार ने इस साल के पद्म पुरस्कारों की घोषणा की है. जिसमें सरायकेला की छुटनी देवी का भी नाम शामिल है. डायन बिसाही के नाम पर महिलाओं की प्रताड़ना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने वाली छुटनी देवी को पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जाएगा.

  • रामोजी फिल्म सिटी में 72वें गणतंत्र दिवस का भव्य आयोजन

हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में 72 वें गणतंत्र दिवस का भव्य आयोजन किया गया. इस अवसर पर रामोजी ग्रुप चेयरमैन रामोजी राव द्वारा ध्वजारोहण किया गया. कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

  • ट्रैक्टर परेड में प्रदर्शनकारियों का उत्पात, बैरिकेड तोड़े, महिला पुलिसकर्मी घायल

किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प में महिला पुलिसकर्मी भी घायल हो गई हैं. उन्हें जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details