झारखंड

jharkhand

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 31, 2020, 9:01 PM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें........टाटा स्टील प्लांट में काम करने आए 11 विदेशी पाए गए कोरोना पॉजिटिव. सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से होंगी, शिक्षा मंत्री निशंक ने की घोषणा. नए साल के एक दिन पहले खूंटी में नक्सलियों की धमक, पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने की कोशिश. अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी माइकल किंडो का निधन, खेल जगत के लिए अपूरणीय क्षति. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

top-ten-news-of-jharkhand
टॉप टेन न्यूज

झारखंड समेत देश की दस बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु...फटाफट अंदाज में..

  • टाटा स्टील प्लांट में काम करने आए 11 विदेशी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने होटल को किया सील

जमशेदपुर में एक निजी होटल में ठहरे 11 विदेशी मेहमान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद एहतियातन होटल को सील कर दिया गया है.

  • सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से होंगी, शिक्षा मंत्री निशंक ने की घोषणा

इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से आयोजित होंगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने इसकी घोषणा की. उन्होंने परीक्षाओं की तारीख की घोषणा के साथ छात्र-छात्राओं को नए साल की शुभकामनाएं भी दीं.

  • नए साल में लाइटहाउस परियोजना का शिलान्यास, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

रांची में आवास और शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना लाइट हाउस का शिलान्यास नए साल के पहले दिन किया जा रहा है. इस योजना में केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार की भागीदारी होगी. इसमें 1,008 आवासों का निर्माण किया जाएगा.

  • अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी माइकल किंडो का निधन, खेल जगत के लिए अपूरणीय क्षति

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी माइकल किंडो का निधन हो गया. माइकल किंडो की गुरुवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें आईजीएच हॉस्पिटल राउरकेला में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. उनका निधन खेल जगत के लिए अपूरणीय क्षति है.

  • राष्ट्रीय जनता दल ने हेमंत सरकार के किए कार्यों की उपलब्धियां गिनाई, आरजेडी का छलका दर्द

हेमंत सरकार के एक साल पूरा होने पर राष्ट्रीय जनता दल ने हेमंत सरकार को बधाई दी है. इस दौरान आरजेडी ने हेमंत सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और पूर्व की रघुवर सरकार की नाकामियों को भी गिनाया.

  • मजदूरों के मन में बसा मनरेगा, रिकॉर्ड मानव दिवस सृजितः मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी

झारखंड में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना कितनी सफल रही और इससे जुड़ कर कितने मजदूरों को रोजगार मिला, ये सवाल महत्वपूर्ण है. इसका जवाब जानने के लिए ईटीवी भारत ने मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी से खास बातचीत की. उन्होंने मनरेगा को मील का पत्थर बताया.

  • नए साल के एक दिन पहले खूंटी में नक्सलियों की धमक, पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने की कोशिश

खूंटी में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने पोस्टरबाजी की है. इससे इलाके में दहशत का माहौल है. पोस्टरबाजी खूंटी रांची के सीमावर्ती इलाकों में वृहद पैमाने पर की गई है.

  • फ्री लैपटॉप देने का झांसा देकर ठगी, आईजी साकेत से जानिए साइबर अपराध से बचने के तरीके

झारखंड में साइबर अपराधी नए नए तरीके अपनाकर लोगों से ठगी कर रहा है. मुफ्त में लैपटॉप और दूसरे तरह के लग्जरी आइटम लेने के चक्कर में हर दिन लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं. इन अपराधियों से कैसे बचा जाए झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह आईजी अभियान साकेत कुमार सिंह ने ईटीवी भारत के माध्यम से साझा किया है.

  • धनबाद: 400 रुपये में बनाई जा रही थी कोरोना संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट, एजेंसी की सभी फ्रेंचाइजी सीज

धनबाद में कोरोना रिपोर्ट के नाम पर एक बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामना आया है. सिंदरी में पैथकांइड के सेंटर इंचार्ज विकास कुमार फर्जी तरीके से कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव बनाकर दे देता था. वैसे लोग जिन्हें कहीं बाहर जाने और एडमिशन जैसे काम के लिए कोरोना रिपोर्ट की जरुरत पड़ती थी, इन लोगों को विकास बिना कोरोना टेस्ट के ही नेगेटिव रिपोर्ट बनाकर दे देता था.

  • दुनियाभर में नए साल का जश्न, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में आतिशबाजी के साथ 2021 का आगाज

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के विश्व प्रसिद्ध सिडनी हॉर्बर में शानदार लाइटिंग और आतिशबाजी के साथ नए साल 2021 का स्वागत किया गया. नए साल का जश्न मनाने काफी लोग विश्व प्रसिद्ध सिडनी हॉर्बर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details